October 18, 2024

ख़बरें टी वी : नालंदा के सैनिक स्कूल के मुख्य द्वार पर वार ट्रॉफी के रूप में टी-55 टैंक का लोकार्पण किया गया, टैंक ने 1971 युद्ध में निर्णायक भूमिका निभाया था…. जानिए पूरी ख़बर

नालंदा के सैनिक स्कूल के मुख्य द्वार पर वार ट्रॉफी के रूप में टी-55 टैंक का लोकार्पण किया गया….

 

 

 

 

सैनिक स्कूल नालन्दा में वार ट्रॉफी का उद्घाटन …

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : ब्यूरो रिपोर्ट : सिलाव, दिनांक 15 जनवरी 2023 ,नानंद स्थित सैनिक स्कूल नालंदा के मुख्य द्वार पर वार ट्रॉफी के रूप में टी-55 टैंक का लोकार्पण विद्यालय के प्राचार्य कैप्टन (भा. नौसेना) नवीन कृष्ण चन्द्र के कर-कमलों से किया गया ।

 

ज्ञात हो कि सैनिक स्कूल नालंदा के छात्रों एवं अन्य दूसरे विद्यालयी छात्रों एवं अन्य युवकों में भारतीय सशस्त्र सेना में सेवा के प्रति प्रेरित करने हेतु सैनिक स्कूल नालंदा के मुख्य द्वार पर वार ट्रॉफी के रूप में टी- 55 टैंक रखा गया है । आज प्रात: 9:00 बजे विद्यालय के प्राचार्य कैप्टन (भा. नौसेना) नवीन कृष्ण चन्द्र ने विधि-विधान से इसका उद्घाटन किया ।

 

इस अवसर पर अपने संबोधन में प्राचार्य महोदय ने टैंक की विशेषता के बारे में बताते हुए कहा कि इस टैंक ने 1971 युद्ध में निर्णायक भूमिका निभाया था। प्राचार्य महोदय ने कहा कि इस प्रकार की ट्रॉफी युवा पीढ़ी मे अपने इतिहास को जानने के लिए प्रेरणा स्रोत बनने में सहायक होंगी ।

 

इस अवसर पर विद्यालय के उपप्राचार्य विंग कमांडर जे एस उज्वल, प्रशासनिक अधिकारी मेजर अजय चंद, सैनिक स्कूल नालंदा के पूर्व छात्र मेजर रजनीश, डी० एस० पी० प्रशिक्षु अमित कुमार एवं अनुपेश नारायण सहित सभी प्रशासनिक कर्मी उपस्थित रहे ।

Other Important News