October 19, 2024

ख़बरे टीवी – सुमन का कहना है कि राज्य के सबसे सुंदर प्राकृतिक जलप्रपात होने का बाबजूद आज भी यहाँ कपड़े बदलने के लिए ‘चेंजिंग रूम’ और ‘शौचालय’ नहीं . ऑनलाइन संगठन ‘अपना नवादा’ के संस्थापक सुमन शेखर ने उठाया ककोलत में बुनियादी सुविधाओं के आभाव का मामला।

सुमन का कहना है कि राज्य के सबसे सुंदर प्राकृतिक जलप्रपात होने का बाबजूद आज भी यहाँ कपड़े बदलने के लिए ‘चेंजिंग रूम’ और ‘शौचालय’ नहीं . ऑनलाइन संगठन ‘अपना नवादा’ के संस्थापक सुमन शेखर ने उठाया ककोलत में बुनियादी सुविधाओं के आभाव का मामला।

 

( ख़बरे टीवी – 9334598481, 9523505786 ) – नवादा जिले के गोविंदपुर विधानसभा क्षेत्र में स्थित बिहार के कश्मीर कहे जाने वाले ककोलत जलप्रपात में बुनियादी सुविधाओं की घोर कमी है। इस मामले को नवादा जिले के एक ऑनलाइन संगठन ‘अपना नवादा’ (Apna Nawada) के संस्थापक सुमन शेखर (Suman Shekhar) ने उठाया है। सुमन का कहना है कि राज्य के सबसे सुंदर प्राकृतिक जलप्रपात होने का बाबजूद आज भी यहाँ कपड़े बदलने के लिए ‘चेंजिंग रूम’ और ‘शौचालय’ नहीं है। राज्य सरकार कई बार ककोलत के सौंदर्यीकरण के लिए करोड़ो रुपए खर्च करने की बात कह चुकी है, लेकिन धरातल पर सच्चाई यह है कि आज भी यहाँ गर्मियों के दिन स्नान करने के लिए आने वाले लोगो को स्नान के बाद कपड़े बदलने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। गर्मियों के दिन में यहाँ प्रतिदिन बिहार सहित देशभर से हजारों लोग आते हैं, लेकिन चेंजिंग रूम के आभाव में महिलाएं यहाँ स्नान करने में काफी असहज महसूस करती है। ऑनलाइन संगठन ‘अपना नवादा’ ने इसी माँग को लेकर सोशल मीडिया पर अभियान छेड़ रखा है जिसे स्थानीय लोगों का खासा समर्थन मिल रहा है।

Other Important News