October 18, 2024

#nalanda: पर्यावरण बचाने के लिए विद्यार्थियों को आना होगा आगे : डा. आशुतोष मानव

 

 

 

 

 

 

पर्यावरण बचाने के लिए विद्यार्थियों को आना होगा आगे : डा. आशुतोष मानव…

बेहतर उपस्थिति वाले छात्र छात्राओं के बीच एफएलएन किट का हुआ वितरण…

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481.. हमारी मुहिम… नशा मुक्त हर घर …

… बच्चे और नवयुवक ड्रग्स छोड़ें .. जीवन बचाएं, जीवन अनमोल है .. नशा करने वाले संगति से बचे …

 

 

 

 

 

खबरें टी वी: हिलसा ( नालंदा ) प्रखंड के मध्य विद्यालय कपसियावां के प्रांगण में गुरुवार को एफएलएन एजुकेशनल किट का वितरण किया गया. इसके साथ ही आगत अतिथियों के द्वारा बच्चों के बीच शिक्षा के साथ संस्कार की महत्ता तथा पर्यावरण संरक्षण की बातें भी बताई गयी . इसी क्रम में बच्चों को सामाजिक संकल्प भी दिलाया गया .एचएम अवधेश कुमार के संयोजन में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित समाजसेवी सह ज़िला आइकॉन डा. आशुतोष कुमार मानव, जितेंद्र कुमार एवं शिक्षाविद पवन कुमार शामिल हुए . वक्ताओं ने कहा कि आजकल के बच्चों में संस्कार की कमी देखी जा रही है.

 

 

बड़े – बुजुर्गों के प्रति आदर सम्मान का भाव धीरे धीरे घटता जा रहा है . ऐसे में सभी विद्यालयों के अंदर अनुशासन और संस्कार का पाठ अवश्य पढ़ाया जाना चाहिए. इस दौरान विद्यालय कैम्पस में अधिकाधिक उपस्थिति दर्ज कराने वाले विद्यार्थियों को समाजसेवी एवं गुटखा छोड़ो आंदोलन के संस्थापक डॉक्टर आशुतोष कुमार मानव समेत अन्य सभी अतिथियों के द्वारा सम्मानित किया गया . जिसमें वर्ग 1-3 के नामांकित बच्चों को FLN किट के तहत स्कूल बैग, पानी की बोतल, कॉपी, ड्राइंग बुक, पेंसिल की पैकेट,कलर पेंसिल आदि वितरित किया गया . कार्यक्रम में एचएम अवधेश कुमार समेत विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाओं ने भी बच्चों को पर्यावरण के प्रति जागरुक करते हुए अधिक से अधिक पौधे लगाने की अपील की .

Other Important News