October 19, 2024

ख़बरे टीवी – वट वृक्ष के नीचे सुहागिनों ने सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ा दी धज्जियां, पति की दीर्घायु के लिए मिटा कोरोना का भय

वट वृक्ष के नीचे सुहागिनों ने सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ा दी धज्जियां, पति की दीर्घायु के लिए मिटा कोरोना का भय.


कोरोना को लेकर घर के आंगन में बरगद का पौधा रख सुहागिनों ने की वट सावित्री पूजा.

अनीशा सिन्हा, नूरसराय ( ख़बरे टीवी – 9523505786 ) – कोरोना महामारी को लेकर स्थानीय बाजार के दयानगर मुहल्ला निवासी रामप्रवेश प्रसाद की पत्नी व पुत्रवधु ने घर के आंगन में ही बरगद का पेड़ रखकर वट सावित्री पूजा अर्चना की। घर के आंगन में सुहागिनों ने सोशल डिस्टेंसिग का पालन कर पूजा अर्चना की।

नूरसराय के दयानगर मोहल्ला में घर के आंगन में बरगद का पेड़ रखकर पूजा अर्चना करते सुहागिन.

वहीं प्रखंड कार्यालय परिसर के समीप, बड़ी देवी स्थान हिलसा रोड के परिसर व थाना परिसर में वट वृक्ष के नीचे सुहागिनों ने सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां ही उड़ा दी। पति की दीर्घायु के लिए मिटा कोरोना का भय.


नूरसराय थाना परिसर में सोशल डिस्टेंस का धज्जियां उड़ाते महिलाएं.

नूरसराय में पति की दीर्घायु की कामना का पर्व बट सावित्री पूरे प्रखंड क्षेत्र में श्रद्धा एवं भक्ति के साथ मनाया गया। महिलाएं वट वृक्ष के नीचे पूजा अर्चना के बाद पेड़ में रक्षा सूत्र बांधी और बालों में वट वृक्ष के पत्ते लगाकर पति के दीर्घायु की कामना की। लेकिन श्रद्धा एवं भक्ति के इस व्रत में कोरोना संक्रमण को लेकर शारीरिक फासले का ख्याल नहीं रखा गया। अधिकतर जगहों पर शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया गया। महिलाएं एक दूसरे से बिल्कुल सटकर पूजा अर्चना में जुटी देखे गये।। कही भी किसी के चेहरे पर मास्क या फेस कवर भी नहीं दिखा। आमतौर पर कोरोना संक्रमण को लेकर ज्यादा संजीदा रहने वाली महिलाएं इस दौरान संक्रमण के भय से पूरी तरह मुक्त होकर पूजा अर्चना में लीन देखे गये। इस दौरान कई जगह पर पंडितों ने पूजा अर्चना करायें और महिलाओं को सावित्री सत्यवान की कथा भी सुनाया।

Other Important News