October 19, 2024

ख़बरे टीवी – 5 जुलाई से प्रारंभ होने वाला वार्षिक लंगोट अर्पण मेला किया गया स्थगित, जिला प्रशासन नालंदा व पूजा समिति की सहमति.

5 जुलाई से प्रारंभ होने वाला वार्षिक लंगोट अर्पण मेला किया गया स्थगित, जिला प्रशासन नालंदा व पूजा समिति की सहमति.


5 जुलाई से बाबा मनीराम अखाड़ा में प्रारंभ होकर एक सप्ताह तक आयोजित होने वाले वार्षिक लंगोट मेला का आयोजन इस वर्ष नहीं किया जाएगा।
बिहार राज्य धार्मिक न्यास पर्षद के दिशा निर्देश के आलोक में अनुमंडल पदाधिकारी बिहार शरीफ की अध्यक्षता में आज बाबा मनीराम अखाड़ा न्यास समिति की आहूत बैठक में इस वर्ष कोविड-19 के संक्रमण की स्थिति को देखते हुए लंगोट अर्पण मेला को स्थगित करने का निर्णय लिया गया।
इस वर्ष न्यास समिति द्वारा पारंपरिक लंगोट चढ़ाने की कार्रवाई की जाएगी।
इस संबंध में आज अखाड़ा न्यास समिति के अध्यक्ष अनुमंडल पदाधिकारी बिहार शरीफ एवं सचिव अमरकांत भारती ने मीडिया प्रतिनिधियों को इस आशय की जानकारी दी। उन्होंने बाबा मनीराम के भक्तों को अपने-अपने घरों से ही ध्यान कर पूजा अर्चना करने का अनुरोध किया।
इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि बिहार राज्य धार्मिक न्यास पर्षद के निर्णय के आलोक में 4 अगस्त 2020 तक सभी शिवालयों में भी सार्वजनिक मेला, जलाभिषेक एवं पूजा अर्चना पर रोक लगाई गई है। लोगों को अपने-अपने घरों से ही पूजा अर्चना करने का अनुरोध किया गया। आज बिहार शरीफ के विभिन्न शिवालयों के प्रबंधन से जुड़े प्रतिनिधियों के साथ भी बैठक की गई। सबों की आम सहमति से जनहित में सार्वजनिक पूजा स्थगित करने का निर्णय लिया गया।
सभी मंदिर प्रबंधन को मंदिर के बाहर इस आशय की सूचना का प्रदर्शन करने का अनुरोध किया गया साथ ही माइकिंग के माध्यम से भी इसका व्यापक प्रचार-प्रसार कराने को कहा गया।

Other Important News