October 19, 2024

ख़बरे टीवी – डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 119 वीं जयंती, नगर विधायक ने महान क्रांतिकारी एवं जनसंघ के संस्थापक उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर मनाई.

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 119 वीं जयंती, नगर विधायक ने महान क्रांतिकारी एवं जनसंघ के संस्थापक उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर मनाई.

रंजीत कुमार( ख़बरे टीवी – 9523505786 ) – बीजेपी नगर विधायक डॉ. सुनील कुमार ने भारत के महान क्रांतिकारी एवं जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 119 वीं जयंती उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर मनाई, समारोह कोरोना वायरस संक्रमण के चलते सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए किया,

इस मौके पर नगर विधायक डॉ सुनील कुमार ने कहा कि क्रांतिकारी स्व. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने देश की एकता और अखंडता के लिए अपने प्राण निछावर कर दिया उन्होंने देश मे राष्ट्रीयता और राष्ट्र प्रेम की भावना को जागृत करने का काम किया। उनके बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। क्रांतिकारी डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने 21नवंबर 1951 को भारतीय जनसंघ की स्थापना की थी। कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बताने तथा “एक देश में दो निशान व दो प्रधान नहीं सहेगा हिन्दुस्तान” का नारा बुलंद करने के कारण 19 जून 1953 को काश्मीर मे ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। महज चार दिन बाद 23 जून को जेल में ही उनकी मौत रहस्यमय ढंग से हो गयी। श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी आज भी भारत के युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत हैं वहीं बिहारशरीफ भाजपा नगर अध्यक्ष के नीरज कुमार उर्फ डब्लू ने बताया कि एक महान क्रांतिकारी और हम सभी जनसंघ भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के प्रेरणा स्रोत डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपनों का भारत निर्माण करने में लगे उनके द्वारा किए गए कार्यों को हम सभी देशवासी कभी नहीं भुला सकते उन्होंने जम्मू कश्मीर की यात्रा पर गए थे जिन्हें 23 जून, 1953 को शेख अब्दुल्ला की पुलिस की कैद में बंद भारत मां के सपूत डॉ. मुखर्जी रहस्यमय स्थिति में मृत पाए गए जो आज भी एक पहेली है। डॉ. मुखर्जी देह से तो हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनका बलिदान हमें मातृ भूमि के लिए जीने की प्रेरणा सदैव देता रहेगा। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे जननायक, महान शिक्षाविद्, राष्ट्रचिंतक और प्रभावी राजनेता का पुण्यस्मरण भारतवासियों के लिए हमेशा गौरव का विषय बना रहेगा। इस मौके पर मनोज सिंह महामंत्री विपिन कुमार सीनू कुमार लल्लन यादव नागमणि ओमप्रकाश चंदन कुशवाहा आदि लोग उपस्थित थे.

Other Important News