October 19, 2024

ख़बरे टीवी – ग्रामीण कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने कई विकास योजनाओं का उद्धाटन व शिलान्यास किया गया, मुख्यमंत्री के नेतृत्व में बिहार में हो रहा तेजी से विकास, बिहार सरकार के द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए कई कदम उठाये गये जिसका नतीजा है.

ग्रामीण कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने कई विकास योजनाओं का उद्धाटन व शिलान्यास किया गया, मुख्यमंत्री के नेतृत्व में बिहार में हो रहा तेजी से विकास, बिहार सरकार के द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए कई कदम उठाये गये जिसका नतीजा है.

रंजीत कुमार ( ख़बरे टीवी – 9334598481, 9523505786 ) – बिहार के ग्रामीण विकास एवं संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने आज जिले के विभिन्न क्षेत्रों में सरकार के द्वारा चलायी जा रही योजनाओं का उद्धाटन व शिलान्यास किया। मंत्री श्री कुमार ने आज परबलपुर के प्रखंड के चैसंडा में पंचायत सरकार भवन का उद्धाटन किया। इस पंचायत सरकार भवन के निर्माण पर 1 करोड़ 14 लाख 44 हजार रूपये खर्च किये गये। इसके साथ हीं यहां दो यूनिट वृक्षारोपण का कार्य भी किया गया। इस मौके पर मंत्री श्री कुमार ने कहा कि बिहार सरकार के द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए कई कदम उठाये गये जिसका नतीजा है कि आज गांव में मूलभूत सुविधा उपलब्ध हुआ है। सात निश्चय योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्र में बिजली, पानी, शौचालय का निर्माण कराया गया। पंचायत सरकार भवन के बन जाने से ग्रामीण अब इस भवन में बैठ कर अपने गांव के विकास के लिए योजना बना सकते हैं।

इसके अलावा अन्य कई कार्य अब एक जगह बैठ कर किया जा सकता है। उन्होने ग्रामीणों से इस भवन का सही से रख रखाव करने की सलाह दी। सरकार द्वारा चलाये जा रहे विभिन्न योजनाओं के बारे में भी लोगों को जानकारी दी। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार तेजी से विकास कर रहा है और आने वाले दिनों में विकास की गति और तेज होगी। पंचायत सरकार भवन में ग्रामीण बैंक की शाखा का भी शुभारंभ मंत्री श्री कुमार के द्वारा किया गया.

जहां लोन मेला भी लगाया गया जिसमें बड़ी संख्या में लाभुकों को लोन वितरित किया गया। वहीं मंत्री श्री कुमार ने आज बेन प्रखंड़ के रनुबिगहा में सामुदायिक भवन का भी शिलान्यास किया। इस सामुदायिक भवन का निर्माण साढ़े पांच लाख की लागत से होना है। बेन प्रखंड़ के गुरूशरणपुर टेन प्लस टू उच्च विद्यालय में 24 लाख 52 हजार की लागत से बनने वाली चाहरदीवारी कार्य का उद्धाटन एवं शेष भाग का शिलान्यास किया गया। इस मौके पर सांसद कौशलेंद्र कुमार, सत्तारूढ़ दल के मुख्य सचेतक रीना यादव, पूर्व विधान पार्षद राजू यादव, चैसंडा पंचायत के मुखिया राजा बाबू, पूर्व प्रमुख पवन कुमार पंकज, अजय चंद्रवंशी, हिलसा प्रखंड अध्यक्ष शैलेंद्र कुमार, मुन्ना प्रसाद, परबलपुर प्रखंड के सभी पंचायत मुखिया टुनटुन, राजेंद्र तांती, फूला देवी, रीता देवी, रामानंद प्रसाद सहित अन्य लोग मौजूद थें।

Other Important News