October 19, 2024

ख़बरे टीवी – अब हर गांव में ही छठ घाट का निर्माण कराया जा रहा है, इससे ग्रामीणों में एवं छठ वर्ती माताओं एवं बहनों में खुशी देखी जा रही है, बिहार में चल रही योजनाओं का अनुसरण देश में कई राज्य की सरकार कर रही है.

अब हर गांव में ही छठ घाट का निर्माण कराया जा रहा है, इससे ग्रामीणों में एवं छठ वर्ती माताओं एवं बहनों में खुशी देखी जा रही है, बिहार में चल रही योजनाओं का अनुसरण देश में कई राज्य की सरकार कर रही है :- श्रवण कुमार

रंजीत कुमार ( ख़बरे टीवी – 9334598481, 9523505786 ) – नूरसराय प्रखंड चार योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास बिहार सरकार के ग्रामीण विकास व संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार के द्वारा किया गया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि एक गांव में छठ निर्माण हो जाने से लोगों को भगवान सूर्य की आराधना करने के लिए बाहर जाना नहीं पड़ेगा। अपने ही गांव में ही भगवान भास्कर को अर्घ्य देंगे एवं पूजा अर्चना कर उत्सव मनाएंगे।
अब हर गांव में ही छठ घाट का निर्माण कराया जा रहा है। इससे ग्रामीणों में एवं छठ वर्ती माताओं एवं बहनों में खुशी देखी जा रही है। दूसरी तरफ परासी गांव के आवागमन के लिए सड़कें क्षतिग्रस्त थी। इसकी विशेष मरम्मत कराई जा रही है इस लिंक रोड से आवागमन की सुविधा पूर्व की तरह मिलती रहेगी इसी प्रकार से नोसरा ग्रामीण पथ पर विशेष मरम्मती कार्य कराई गई हैं। काफी दिनों से ग्रामीणों का सुझाव था कि इस पथ की मरम्मति करा दी जाए जो अब पूरी कर दी गई है । हर क्षेत्र में विकास का काम चल रहा है बिहार के मुख्यमंत्री विकास पुरुष श्री नीतीश कुमार जी हर दिन नए-नए योजनाओं का सौगात लोगों को दे रहे हैं। यह योजना लोगों के लिए वरदान साबित हो रही है तथा विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन कर राज्य की जनता को उपहार स्वरूप समर्पित किया जा रहा ।
देश में न्याय के साथ विकास करने वाली पहली सरकार है। बिहारी कहलाना अब सौभाग्य एवं गर्व की बात है। बिहार का नाम सुनकर लोग सम्मान देते है।

1 मुजफ्फरपुर पंचायत के परासी गांव के तालाब में मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना से निर्मित छठ का उद्घाटन।
2. गनपुरा पंचायत के नीरपुर गांव में छठ घाट निर्माण कार्य का उद्घाटन।
3.परासी गाँव के आवागमन के लिए सडक विशेष मरम्मती कार्य ।प्रा राशि 14 लाख 52 हजार।
4.नोसरा ग्रामीण पथ पर विशेष मरम्मती कार्य ।प्रा राशि 84 लाख 65 हजार से कराई जाएगी।

इस अवसर पर सुनील दत्त, सोनी लाल ,पूर्व मुखिया भूषण प्रसाद सिंह, मुकेश कुमार, भाषण सिंह ,बबलू कुमार ,रिंकू कुमार, शोभा रानी, विकी कुमार, रजनीश कुमार ,सचिन कुमार आदि दर्जनों ग्रामीण उपस्थित थे।

Other Important News