October 19, 2024

ख़बरे टी वी – नालन्दा ठेला फुटपाथ भेन्डर्स यूनियन के महासचिव पाल बिहारी लाल ने फल – सब्जी – मीट – मछली के बिक्री के समय में सुधार की मांग की. आज हॉस्पीटल मोड़ में फल-सब्जी बिक्रेता मीट-मछली बिक्रेता जुटे और अपनी समस्याओं पर चर्चा..

नालन्दा
ठेला फुटपाथ भेन्डर्स यूनियन के महासचिव पाल बिहारी लाल ने फल – सब्जी – मीट – मछली के बिक्री के समय में सुधार की मांग की. आज हॉस्पीटल मोड़ में फल-सब्जी बिक्रेता मीट-मछली बिक्रेता जुटे और अपनी समस्याओं पर चर्चा

ख़बरे टी वी 9334598481, बिहारशरीफ ,नालन्दा
ठेला फुटपाथ भेन्डर्स यूनियन के महासचिव पाल बिहारी लाल ने फल – सब्जी – मीट – मछली के बिक्री के समय में सुधार की मांग की. आज हॉस्पीटल मोड़ में फल-सब्जी बिक्रेता मीट-मछली बिक्रेता जुटे और अपनी समस्याओं पर चर्चा किया. जिलाधिकारी को आनलाइन मांग पत्र भेजा. जिला सचिव रामदेव चौधरी ने कहा कि लाकडाउन के दौरान फल-सब्जी-मीट-मछली बेरोकटोक बिकता रहा है. जिला अध्यक्ष किशोर साव ने ब्यान जारी करते हुए कहा कि सरकार का बाजार संचालन का गाइडलाइन जन हितैषी नहीं है। सरकार द्वारा फल सब्जी मीट मछली बेचने का समय सुबह 6:00 बजे से सुबह 10:00 बजे तक ही सीमित किया गया है। जो कहीं से उचित नहीं है। क्योंकि की बाजार समिति से से फल सब्जी लाने में 10 बज जाता है।सब्जी की खरीद शाम में ही करते हैं, इसलिए फुटपाथी दुकानदारों को रोजगार करने में कठनाई हो रही है उन्हें शाम में भी बेचने की इजाजत मिलना चाहिए ।

सरकार द्वारा निर्धारित समय में फल सब्जी खरीदने एवं बेचने से करोना -19 का फैलने का प्रकोप अधिक हो जाएगा क्यों कि सभी लोग एक ही समय में सब्जी की खरीद करने एक साथ निकल रहे हैं. एवं फुटपाथी दुकानदारों का फल सब्जी अन्य समान बेचने वाले का समान सरकार द्वारा निर्धारित समय में नहीं बिक रहा है। निर्धारित समय से अधिक होने पर प्रशासन द्वारा लाठी भांजी जा रही है। यानी फुटपाथी दुकानदारों को पीटा जा रहा है। जो निन्दनीय है। इसलिए यूनियन के लोग सरकार से मांग करती है फुटपाथी दुकानदारों को बेचने का समय बढ़ाया जाए जिसे कम भीड़ लगेगी और कोविड-19 का फैलने का स्तर कम हो जाएगा।

अन्यथा ऐसा नहीं होने पर फुटपाथी दुकानदार अनिशिचत कलिन हड़ताल पर चले जाने पर विवश होंगे.यूनियन के नेताओं ने वक्तव्य जारी रखते हुए आगे कहा कि सरकार सभी फुटपाथी दुकानदारों को 10 हजार रूपया और 15किलो गल्ला एक -एक किलो दाल-तेल-चीनी प्रति महीना कम से कम छह महीना तक या स्थिति सामान्य होने तक दिया जाए. 10हजार का कर्ज फुटपाथी दुकानदारों के लिए बिल्कुल ही नाकाफी है कार्यक्रम में मुन्ना कुमार, मिथिलेश,सुहैल,जितेन्द्र कुमार, मुन्नी देवी, सावित्री देवी, रघुनन्दन, पारस, कृष्णा चौधरी, फूलचंद ,मिट्ठू, शैलेन्द्र कुमार,आदि –ठेला फुटपाथ भेन्डर्स यूनियन, नालन्दा.

Other Important News