October 19, 2024

ख़बरे टीवी – बिहार विधानसभा आम निर्वाचन के अवसर पर गठित इन कोषांगों के दायित्व एवं कर्तव्य के बारे में जानकारी दी गयी, मीडिया एवं एमसी एमसी कोषांग के कर्मियों को दिया गया प्रशिक्षण.

बिहार विधानसभा आम निर्वाचन के अवसर पर गठित इन कोषांगों के दायित्व एवं कर्तव्य के बारे में जानकारी दी गयी, मीडिया एवं एमसी एमसी कोषांग के कर्मियों को दिया गया प्रशिक्षण.

( ख़बरे टीवी – 9334598481, 9523505786 ) – आज सूचना भवन के सभागार में मीडिया एवं एमसीएमसी कोषांग के सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों की बैठक की गई।
बैठक में बिहार विधानसभा आम निर्वाचन के अवसर पर गठित इन कोषांगों के दायित्व एवं कर्तव्य के बारे में जानकारी दी गयी।
जिला निर्वाचन पदाधिकारी -सह- जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में गठित मीडिया सर्टिफिकेशन एंड मॉनिटरिंग कमिटी (एमसी एमसी) के माध्यम से अभ्यर्थियों की सहमति से प्रिंट माध्यमों से चुनाव प्रचार कार्य की मॉनिटरिंग तथा किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक माध्यम(सोशल मीडिया सहित) से अभ्यर्थी द्वारा चुनाव प्रचार कार्य हेतु पूर्व प्रमाणीकरण के आवेदन पर विचार कर पूर्व प्रमाणीकरण दिया जाता है। इसके साथ ही पेड न्यूज़ के मामलों की भी मॉनिटरिंग इस समिति के माध्यम से की जाती है।
एमसी एमसी कोषांग के प्रशिक्षित कर्मियों द्वारा दैनिक स्तर पर इन सभी दायित्वों का निर्वहन किया जायेगा। इस कोषांग में इन कार्यों के लिए पर्याप्त संख्या में कंप्यूटर के साथ साथ मोबाइल के माध्यम से भी सोशल मीडिया आदि पर अभ्यर्थियों के चुनाव प्रचार की सतत मोनिटरिंग की जायेगी।
इस अवसर पर कोषांग के कार्यों एवं दायित्वों के बारे में जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रवींद्र कुमार तथा तकनीकी पहलुओं को लेकर जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी कुमार ज्योति ने विस्तृत रूप से जानकारी साझा की।
बैठक में वरीय उप समाहर्ता नवीन कुमार पांडे, उप नगर आयुक्त विनोद कुमार रजक सहित कोषांग के अन्य पदाधिकारी एवं कर्मी मौजूद थे।

Other Important News