October 19, 2024

ख़बरे टीवी – नालंदा जिला में कोविड 19 के पॉजिटिव मरीजों, जो घर में आवासित हैं, उनके स्वास्थ्य की देखभाल सुबह शाम फोन के माध्यम से करती है, नालन्दा जिलाधिकारी श्री योगेन्द्र कुमार सिंह ने किया टेली काउंसिलिंग कार्यालय का औचक निरीक्षण.

नालंदा जिला में कोविड 19 के पॉजिटिव मरीजों, जो घर में आवासित हैं, उनके स्वास्थ्य की देखभाल सुबह शाम फोन के माध्यम से करती है, नालन्दा जिलाधिकारी श्री योगेन्द्र कुमार सिंह ने किया टेली काउंसिलिंग कार्यालय का औचक निरीक्षण.

 


( ख़बरे टीवी – 9334598481, 9523505786 ) – जीवन रक्षक टीम द्वारा संचालित टेली काउंसिलिंग कार्यालय, राजगीर का आज दिनांक 29/08/2020 को नालन्दा जिलाधिकारी श्री योगेन्द्र कुमार सिंह द्वारा औचक निरीक्षण किया गया, साथ में राजगीर अनुमंडल पदाधिकारी श्री संजय कुमार भी मौजूद रहे। ये टेली काउंसिलिंग कार्यालय नालंदा जिला में कोविड 19 के पॉजिटिव मरीजों, जो घर में आवासित हैं, उनके स्वास्थ्य की देखभाल सुबह शाम फोन के माध्यम से करती है।
इस मौके पर जिलाधिकारी ने टेली काउंसिलिंग कार्यालय में उपस्थित सभी लोगों से करीब 45 मिनट तक बात चीत की और उनके कार्यकलापों के बारे में भी जाना। जिलाधिकारी ने सभी से बारी बारी बात की और उन्हें इस संक्रमण के रोक थाम और उसके जांच करने के सभी प्रकार के बारे में भी बताया। इस मौके पर उपस्थित राजगीर अनुमंडल पदाधिकारी ने भी बताया कि उन्हें भी होम कोरोंटिन के समय टीम के द्वारा फोन करके स्वास्थ्य के बारे में पूछा जाता था। इस तरह से फोन आने पर मन में एक पॉजिटिव एनर्जी आती थी और लगता था कि घर के अलावा भी कोई है जो हमारे स्वास्थ्य के लिए चिंतित है।


हमें सिर्फ इसके संक्रमण से बचना चाहिए, लेकिन अगर कोई संक्रमित हो गया है तो उसे डरने की जरूरत नहीं है। बस सरकार के द्वारा जारी किए गए निर्देशों को पालन करके घर में रहना है और दवाई लेना है।
इस मौके पर टीम के कुणाल दीप,संजीव कुमार, अंजलि कुमारी,रूही कुमारी, लाडली कुमारी, प्रीति कुमारी, स्वीटी कुमारी, अभिजीत कुशवाहा, अनिल पासवान, महेंद्र सिंह समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

Other Important News