October 19, 2024

ख़बरे टीवी – उचित मूल्य नहीं मिलने के कारण , जानवरों के बीच किसान ने डाले हरी सब्जी साथ ही चौराहे पर मुफ्त में राहगीरों के बीच बांटे हरी सब्जी.

उचित मूल्य नहीं मिलने के कारण , जानवरों के बीच किसान ने डाले हरी सब्जी साथ ही चौराहे पर मुफ्त में राहगीरों के बीच बांटे हरी सब्जी.

रंजीत कुमार, बिहार शरीफ ( ख़बरे टीवी – 9523505786 ) – कोरोना जैसी वैश्विक महामारी की दंश वही दूसरी ओर नालंदा के किसानों को हरी सब्जियों की लागत मूल्य भी नहीं निकल पा रहा है, जिसके कारण किसानों ने अब जिले में फ्री में हरी सब्जियां राहगीरों के बीच बांटना शुरू कर दिया है। जबकि इसके पूर्व में भी जिले के किसानों ने सब्जियो का सही दाम नही मिलने के कारण बीच सड़को पर सब्जी फेंक कर विरोध प्रकट कर चुका है, बताया जाता है कि आज अहले सुबह एतवारी बाजार मोड़ पर किसानों के द्वारा फ्री में सब्जी ले लो जैसे शब्दों का प्रयोग कर दर्जनों राहगीरों के बीच फ्री में हजारों रुपए की सब्जियां बांट दी। फ्री में सब्जी बटने की बात को सुनकर सुबह टहलने के लिए निकले स्थानीय लोगों की भीड़ भी वहां पर सब्जी लेने के लिए इकट्ठा हो गई। हालांकि इस दौरान सोशल डिस्टेंस की भी धज्जियां उड़ी लेकिन फ्री में सब्जी लेने वालों की होड़ सी लग गई।

किसानों के द्वारा नेनुआ, साग, कद्दू, भिंडी, करैला समेत कई हरी सब्जी जो इनके द्वारा राहगीरों के बीच में बांटे। किसान ने बताया कि जितना पूंजी और लागत से इन सब्जियों का पैदावार किया लगता है, उतने भी पूंजी आज के समय में नहीं निकल पा रहा है और मेहनत भी बेकार जा रहा, किसान ने बताया कि कद्दू एक रुपये, नेनुआ 2 दो रुपये, लाल साग का कोई खरीदार तक नही मिल रहा है। जिसके कारण किसान अब भुखमरी के कगार पर आ गए हैं। इतना ही नहीं इन किसानों के द्वारा फ्री में सब्जी बांटने के उपरांत जानवरों को भी खिलाया जा रहा है। वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि लॉकडॉउन के दौरान सुना था की समाजसेवियों के द्वारा खाद्य सामग्री वितरण फ्री में किया जा रहा है, लेकिन अब बदहाल किसान अपनी सब्जियों का लागत और पूंजी नही मिलने के कारण बिल्कुल फ्री में स्थानीय लोगों के बीच सब्जी बांट रहे हैं।

Other Important News