October 19, 2024

ख़बरे टीवी – शहर के कई इलाक़े में सघन दौरा करते हुए ज़िला स्वीप आइकन आशुतोष कुमार मानव ने मतदाता जागरुकता अभियान चलाया तथा आम जन को क़ोरोना के प्रति भी सचेत किया. स्थानीय सुभाष पार्क के निकट सोशल डिस्टेंस को ध्यान में रखते हुए.

शहर के कई इलाक़े में सघन दौरा करते हुए ज़िला स्वीप आइकन आशुतोष कुमार मानव ने मतदाता जागरुकता अभियान चलाया तथा आम जन को क़ोरोना के प्रति भी सचेत किया. स्थानीय सुभाष पार्क के निकट सोशल डिस्टेंस को ध्यान
में रखते हुए.

( ख़बरे टीवी – 9334598481, 9523505786 ) – बिहारशरीफ में स्वीप के तहत राहगीरों को मतदान के प्रति किया गया जागरुक क़ोरोना से सचेत रहकर सशक्त मतदाता का निभाएँ फ़र्ज़ – मानव.

शहर के कई इलाक़े में सघन दौरा करते हुए ज़िला स्वीप आइकन आशुतोष कुमार मानव ने मतदाता जागरुकता अभियान चलाया तथा आम जन को क़ोरोना के प्रति भी सचेत किया. स्थानीय सुभाष पार्क के निकट सोशल डिस्टेंस को ध्यान
में रखते हुए, लोगों के बीच क़ोरोना से बचते हुए विधान सभा के चुनाव में अधिकाधिक सहभागिता सम्बंधी कई जानकरियाँ
दी गई. आवाजाही कर रहे राहगीर महिला- पुरुषों, एवं युवाओं को जागरुक करते हुए चुनाव आयोग के ज़िला आइकन आशुतोष कुमार मानव ने कहा कि मतदाताओं को जागरुक करने के लिए सतत प्रयास चल रहा है. इसी कड़ी में शहर गाँव के मतदान केन्द्रों एवं आसपास लोगों को जागरुक करने के लिए परिचर्चा, वर्चुअल बैठकें समेत कई तरह की गतिविधियाँ आयोजित की जा रही हैं. क़ोरोना काल में बड़ी सभाओं की जगह छोटे छोटे जन सम्पर्क अभियान चलाए जा रहे हैं. उन्होने बताया कि लोकतन्त्र की मज़बूती के लिए 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को मतदान ज़रूर करना चाहिए. लोकतंत्र में किसी भी देश का मतदाता वहाँ का सबसे बड़ा आधार होता है जिसका हमेशा जागे रहना आवश्यक है. अपने अपने पड़ोसियों एवं परिजनों को मास्क लगाकर मतदान के लिए प्रेरित करना देश के सजग नागरिकों का सबसे महत्वपूर्ण दायित्व है जिसका निर्वहन सबको मिलकर करना चाहिए. श्री मानव एवं समाजसेवी दीपक कुमार ने बच्चों को देश का भविष्य बताते हुए कहा कि आप सभी राष्ट्र के भावी मतदाता हैं लेकिन आपके घरों में कई ऐसे वोटर हैं जो मतदान के दिन सोए रह जाते हैं. उनमे वोट के प्रति जागरुकता लाना देश की बहुत बड़ी सेवा है. लोकतन्त्र में मतदान संविधान में दिया गया सबसे बड़ा अधिकार है जिसका प्रयोग करके हम देश की सूरत बदल सकते हैं. इसी क्रम में आशुतोष कुमार मानव ने माइकिंग के माध्यम से घूम- घूम कर बिना मास्क लगाए लोगों को सावधान करते हुए क़ोरोना से बचने की अपील की . इसके अलावा घर घर जाकर लोगों से मास्क लगाने तथा बहुत जरुरी कार्य से ही घर से बाहर निकलने का आह्वान भी किया .

Other Important News