October 19, 2024

ख़बरे टीवी – कोरोना पीड़ित जियर निवासी योगेंद्र चौरसिया की मौत से आहत, आश्रित को पारिवारिक लाभ के तहत राशि 20000 रुपए दिया गया

कोरोना पीड़ित जियर निवासी योगेंद्र चौरसिया की मौत से आहत, आश्रित को पारिवारिक लाभ के तहत राशि 20000 रुपए दिया गया.

( ख़बरे टीवी – 9523505786 ) – प्रखंड में हुई कोरोना पीड़ित जियर निवासी योगेंद्र चौरसिया की मौत से आहत प्रखंड विकास पदाधिकारी पंकज कुमार निगम , डीसीएलआर कुमार प्रशांत, सीओ सुनील कुमार ने मृतक के
आश्रित को पारिवारिक लाभ के तहत मिलने वाली राशि 20000 रुपए का चेक गुरुवार को सौंप दिया गया है। बीडीओ ने शोक व्यक्त करते हुए मृतक की पत्नी डिम्पल देवी को ढाढस बंधाया। सीओ सुनील कुमार ने कहा कि जल्दी ही पीड़ित परिवार को आपदा के तहत मिलने वाली राशि भी शीघ्र ही दे दी जाएगी।


प्रखंड स्थित कोरेंटाइन सेंटर में प्रवासियों की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए उनकी सुरक्षा के लिए बीडीओ ने सेंटर में थाइमेड का छिड़काव करवाया एवं सेंटर को सेनेटाइज करवाया। मालूम हो कि एक सप्ताह पहले जियर कोरेंटाइन सेंटर में सांप मिलने से प्रवासियों में खौफ हो गया था। प्रखंड के अधिकांश सेंटर आबादी वाले क्षेत्रों से दूर बनाया गया है, इसलिए जंगली जीव जंतुओं से प्रवासियों की सुरक्षा के लिए पंचायत स्थित सेंटरों में भी थाइमेड का छिड़काव किया जाएगा।

अभी तक यह प्रवासियों की संख्या लगभग 2500के पार कर चुकी है, जिसमें से प्रखंड स्थित कोरेंटाइन सेंटर में 700के लगभग प्रवासी मौजूद हैं। शेष को होम कोरेंटाइन किया जा रहा है। साथ में होम कोरेंटाइन प्रवासियों से सपथ पत्र भरवाया जाएगा कि वह होम कोरेंटाइन के नियम का उलंघन नहीं करेंगे। अगर वो उलंघन करते हैं तो कानूनी कार्रवाई की जाए। इसकी जिम्मेवारी संबंधित मुखिया को सौंपी जाएगी ।इस बात का निर्देश मुखिया को दे दी गई है।

Other Important News