October 19, 2024

#Nalanda : मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान, 25 एवं 26 नवंबर को विशेष अभियान दिवस….जानिए

 

 

 

 

 

 

भारत निर्वाचन आयोग के निदेशानुसार चलाया जा रहा मतदाता सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान, 25 एवं 26 नवंबर को विशेष अभियान दिवस, सभी मतदान केंद्रों पर बीएलओ रहेंगे मौजूद…

युवा, दिव्यांग एवं महिला मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में जोड़ने पर विशेष बल..

पुनरीक्षण कार्यक्रम को लेकर उपविकास आयुक्त ने विभिन्न महकविद्यालयों के प्रतिनिधियों एवं पदाधिकारियों के साथ की बैठक

 जिला स्वीप आइकॉन डॉ0 आशुतोष कुमार मानव व जिला स्वीप आइकॉन (नि:शक्त) डॉ0 सुदर्शन कुमार ने विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु भावी युवा मतदाताओं से किया अपील …

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 13 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान को सफल बनाने के उद्देश्य को लेकर विकास आयुक्त -सह- अध्यक्ष जिला स्वीप कोर कमेटी श्री वैभव श्रीवास्तव की अध्यक्षता में जिला समाहरणालय में बैठक आहूत की गई।

उप विकास आयुक्त ने संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम को सुदृढ़ बनाने हेतु सभी महाविद्यालयों में कारगर इलेक्टोरल लिटरेसी क्लब के गठन एवं कैंपस एंबेसडर की नियुक्ति पर जोर दिया। साथ सभी महाविद्यालयों को नए मतदाता बनने के प्रति बच्चों को प्रेरित करने का आह्वान किया गया।

आगामी कुछ शनिवार तक सभी महाविद्यालयों एवं उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में भावी मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में जोड़ने के लिए अभियान चलाया जायेगा।

 

 

इसमें उक्त बूथ के बीएलओ भी नाम जोड़ने से संबंधित प्रपत्र 6 के साथ उपस्थित रहेंगे।साथ ही युवा भावी मतदाताओं को वोटर हेल्पलाइन एवं NVSP पोर्टल के माध्यम से मतदाता सूची में ऑनलाइन अपना नाम दर्ज कराने हेतु जागरूक एवं प्रेरित करने को कहा गया। जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र तथा कौशल विकास केंद्रों के माध्यम से भी युवा मतदाताओं को जागरूक एवं प्रेरित करने को कहा गया।

दिव्यांग मतदाताओं का नाम जोड़ने के लिए दिव्यांगजनों के लिए जिला एवं प्रखंड स्तर पर गठित संगठन के माध्यम से पहल करने को कहा गया। निः शक्तता पेंशन पाने वाले सभी पात्र लोगों का नाम मतदाता सूची में शामिल करने के लिए सहायक निदेशक दिव्यांग सशक्तिकरण को भी पहल करने का निदेश दिया गया।

बैठक को संबोधित करते हुए जिला स्वीप आइकॉन डॉ आशुतोष कुमार मानव एवं जिला आइकॉन (नि:शक्त) डॉ0 सुदर्शन कुमार ने कहा कि युवा, दिव्यांग एवं महिला वोटरों का नाम मतदाता सूची में शामिल करने के लिए हर स्तर से ईमानदार प्रयास करना होगा। इन्होंने आगामी 25 एवं 26 नवंबर को विशेष अभियान दिवस के अवसर पर सभी पात्र छात्र-छात्राओं को मतदान केंद्र पर पहुँच कर अपना नाम मतदाता सूची में शामिल करने का आह्वान किया जिनकी उम्र 1 अक्टूबर 2024 को 18 वर्ष होगी।

इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, उप निर्वाचन पदाधिकारी, अवर निर्वाचन पदाधिकारी बिहार शरीफ, जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, जिला स्वीप आइकॉन (नि:शक्त) डॉ0 सुदर्शन कुमार, जिले के विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओं के प्रतिनिधि एवं एनएसएस प्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

 

 

Other Important News