October 19, 2024

ख़बरे टी वी – कोरोना संक्रमण के कारण लगभग साल भर से सुनसान पड़े तीर्थंकर विद्यालय पावापुरी में सोमवार से स्कूल खुलते ही विद्यालय मे रौनक…….

 

कोरोना संक्रमण के कारण लगभग साल भर से सुनसान पड़े तीर्थंकर विद्यालय पावापुरी
में सोमवार से स्कूल खुलते ही विद्यालय मे रौनक लौट आई है

KHABRE Tv – 9334598481 – विद्यार्थियों के हावभाव खुशी का अंदाजा देखकर लगा मानो वे  पिजड़े से मुक्त हो गए हैं। अपने स्कूल में पहुंचकर आज बहुत ही खुशी महसूस हो रही है।विद्यालय प्रवेश के साथ ही विद्यार्थियों एव शिक्षकों के चेहरे पर भी मीठी मुस्कान देखी जा सकती थी ।

सरकार के आदेश के लंबी अवधि के बाद  11वीं एव 12वी की पढ़ाई शुरू हुई है। ऐसे में सुबह से ही स्कूल में चहल-पहल बढ़ गई। छात्रों में स्कूल जाने को लेकर उत्साह देखा गया। सुबह निर्धारित समय से छात्र-छात्रा स्कूल पहुंचने के साथ व्यक्तिगत दूरी का अनुपालन करते हुए अपनी कक्षा में प्रवेश किए।
पहले दिन कक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले ही शिक्षक एवं शिक्षिकाएं स्कूल पहुंच गए थे।

 


कक्षा में प्रवेश करने से पहले छात्रों ने अपने हाथों को सैनिटाइज किया। कोविड गाइड लाइन का अनुपालन करते हुए छात्रों को क्लासरूम में बैठने की व्यवस्था की गई थी।
प्राचार्य डॉ कौशल किशोर ने कहा कि अभी 50% से कम विद्यार्थी अपनी साधन का खुद से व्यवस्था कर आज विद्यालय पहुंचे । उन्होंने कहा कि कोरोना गाइड लाइन  का पूरी तरीके से पालन किया जा रहा है

विद्यालय मैं अल्टरनेट दिन के आधार पर विद्यार्थियों को बुलाया जाएगा ।
इस अवसर पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं  ने बताया कि इस कोरोना काल में हमारी पढ़ाई बुरी तरह से बाधित हुई है। आनलाइन पढ़ाई हो रही थी, मगर स्कूल में आकर पढ़ाई करने का कुछ अलग ही आंनद है।
अपने स्कूल में पहुंचकर आज बहुत ही खुशी महसूस हो रही है।

 

 

Other Important News