October 19, 2024

#Nalanda : बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के तहत द्वितीय अपीलीय….. जानिए

बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के तहत द्वितीय अपीलीय प्राधिकार के रूप में जिलाधिकारी ने आज 29 मामलों की की सुनवाई…

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 13 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के तहत द्वितीय अपीलीय प्राधिकार के रूप में जिलाधिकारी श्री शशांक शुभंकर द्वारा आज 29 मामले की सुनवाई की गई।
इनमें से कुछ मामलों का निवारण सुनवाई से पूर्व ही संबंधित लोक प्राधिकार द्वारा किया गया तथा कुछ मामलों में निवारण हेतु संबंधित लोक प्राधिकार के पदाधिकारियों को आदेश दिया गया।
राजगीर के परिवादी पंकज कुमार द्वारा परिमार्जन से संबंधित दायर परिवाद के संदर्भ में भूमि सुधार उपसमाहर्त्ता राजगीर को जाँच कर कार्रवाई का निदेश दिया गया।

 

 

हिलसा के राकेश कुमार द्वारा बेलगान भूमि का लगान निर्धारण से संबंधित दायर परिवाद के संदर्भ में भूमि सुधार उपसमाहर्त्ता हिलसा द्वारा बताया गया कि प्रश्नगत भूमि का लगान निर्धारण कर दिया गया है।
हिलसा के मंटू कुमार द्वारा तार एवं ट्रांसफर्मर लगाने से संबंधित दायर परिवाद के संदर्भ में सहायक विद्युत अभियंता द्वारा बताया गया कि उक्त स्थल पर ट्रांसफर्मर एवं तार लगाकर विद्युत आपूर्ति चालू कर दी गई है।
बिहारशरीफ के मनीष कुमार द्वारा कृषि कार्य हेतु बिजली का पोल, ट्रांसफर्मर एवं तार लगाने से संबंधित दायर परिवाद के संदर्भ में सहायक विद्युत अभियंता द्वारा बताया गया कि नया ट्रांसफर्मर, पोल एवं तार लगाकर विद्युत आपूर्ति चालू कर दी गई है जिसपर परिवादी ने भी सहमति व्यक्त किया।

 

 

अतिक्रमण हटाने से संबंधित दायर पाँच अलग अलग परिवादों के संदर्भ में संबंधित अंचलाधिकारियों द्वारा बताया गया कि मामले में अतिक्रमण वाद चलाया जा रहा है। जिलाधिकारी ने निर्धारित तिथि को अतिक्रमण हटाकर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निदेश दिया।
बिहारशरीफ के एक परिवादी द्वारा गलत तरीके से प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिए जाने से संबंधित दायर परिवाद के संदर्भ में उप विकास आयुक्त को मामले की जाँच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निदेश दिया गया।
कुछ अन्य मामलों में संबंधित लोक प्राधिकार के पदाधिकारियों को आवश्यक निदेश दिया गया।

 

 

 

Other Important News