October 19, 2024

ख़बरे टी वी – शहर की गलियों में स्कूली बच्चों, शिक्षकों एवं समाजसेवियों ने विशाल रैली निकाल लोगों को नशे के ख़िलाफ़ किया जागरुक… जानिए पूरी खबर

नालंदा जिले के हिलसा की गलियों में गूंजा नशामुक्ति का नारा, बच्चों ने निकाली रैली !

Khabre Tv – 9334598481 – अनुराग शर्मा की रिपोर्ट – हिलसा ( नालंदा ) शहर की गलियों में स्कूली बच्चों, शिक्षकों एवं समाजसेवियों ने विशाल रैली निकाल लोगों को नशे के ख़िलाफ़ जागरुक किया . बुधवार को शिक्षा विभाग की पहल पर स्थानीय रामबाबू हाई स्कूल, रामचंद्र गुप्ता कन्या उच्च विद्यालय, मध्य विद्यालय हिलसा के सैंकड़ों बच्चों ने नशा मुक्ति जागरुकता रैली के माध्यम से शहरवासियों को नशे से होने वाली हानियों के प्रति सचेत किया . इस दौरान रैली की शुरुआत करते हुए प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी देवशरण राउत एवं ज़िला ब्रांड ऐंबेसडर डा. आशुतोष कुमार मानव ने कहा कि नशा नाश का जड़ है इसके सेवन से लोग असमय मारे जा रहे हैं. उन्होंने आह्वान किया कि वे अपने घर से ही नशामुक्ति अभियान की शुरुआत कर दें और अभिभावकों को एकदम नशा का सेवन नहीं करने दें .

 

 

समाजसेवी शिक्षक अजीत कुमार सिंह ने राम बाबू हाई स्कूल के मैदान में आयोजित नशामुक्ति संकल्प सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि केवल सरकार या प्रशासन के भरोसे नशीले पदार्थों पर अंकुश सम्भव नहीं है . वक्ताओं ने नशा को हर तरह के अपराध की जननी बताया. उन्होंने कहा कि शराब, गुटखा, खैनी आदि के सेवन से स्वास्थ्य तो ख़राब होता ही है साथ – साथ परिवार और समाज बर्बाद हो जाता है . नशा करने से कई गम्भीर बीमारियाँ हो जाती हैं जिसका इलाज सही से नहीं हो पाता और अंततः व्यक्ति की जान असमय चली जाती है . इस अवसर पर प्राचार्या चंद्रकला कुमारी, रेणु कुमारी, सुचेता कुमारी, पंकज कुमार परिमल, ओंकारनाथ सुंदरम, अवधेश कुमार, राधेय लखन प्रसाद सिंह, समेत सैंकड़ों छात्र – छात्राएँ उपस्थित थे .

Other Important News