October 19, 2024

खबरें टी वी : ग्रामीण विकास मंत्री सह क्षेत्रीय विधायक श्रवण कुमार ने आपदा पीड़ित परिवार को चार लाख रूप्ये का सहायता राशि दी…….जानिए पूरी खबर

आपदा पीड़ित परिवारों को सरकार द्वारा दी जाती है सहायता: श्रवण

 

 


खबरें टी वी : 9334598481 : शुभम की रिपोर्ट :  बिहार सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री सह क्षेत्रीय विधायक श्रवण कुमार ने आपदा पीड़ित परिवार को चार लाख रूप्ये का सहायता राशि प्रदान किया। नालंदा थाना के सूरजपुर गांव निवासी स्व अर्जुन मिस्त्री की पत्नी रामपरी देवी को चार लाख का चेक दिया और इस दुख की धड़ी में धैर्य बनाये रखने को कहा। मालूम हो कि अर्जुन मिस्त्री की बडगांव तालाब में पानी में डूबने से मौत हो गयी थी। मंत्री श्री कुमार ने कहा कि बिहार सरकार के द्वारा आपदा पीड़ित परिवार को सहायता पहुंचाने का काम करती है। किसी के साथ कोई हादसा होने पर पूरे परिवार पर दुखो का पहाड़ टूट जाता है।

 

ऐसे में परिवार के समक्ष कई प्रकार की दिक्कतें भी आ जाती है। मंत्री श्री कुमार ने कहा कि सरकार पीड़ित परिवार को सहायता राशि देकर उनके दुखों को कम करने की कोशिश करती है। मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि आपदा पर किसी का जोर नहीं है लेकिन मृतक के आश्रितों को सरकार सहायता पहुंचा कर उनके जख्मों पर मरहम लगाने का काम कर रही है। सरकार पीड़ित परिवारों के लिए इस तरह की योजनाओं के माध्यम से परिजनों को लाभ पहुंचा रही है। इसका उपयोग कर परिवार का भरण पोषण करने के साथ-साथ बच्चों की पढ़ाई लिखाई में भी काफी सहयोग मिलती है।

 

 

उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गरीबों के विकास के लिए कृत संकल्पित हैं। गांव को स्मार्ट बनाने का काम लगातार युद्ध स्तर पर चलता रहा है। इस अवसर पर सिलाव प्रखंड अध्यक्ष मुकेश कुमार, जदयू मुख्य प्रवक्ता धनंजय देव, बिगुल सिंह, पंकज कुमार, मुन्ना कुमार, लाल बहादुर, सरयुग सिंह, सुधीर सिंह, रंजीत मुखिया, संजय हिमांशु, संजय सिंह, बीडीओ सिलाव उदय कुमार, डॉ अनिल कुमार, राकेश कुमार सिंह सहित अन्य लोग मौजूद थें।

 

Other Important News