October 19, 2024

ख़बरें टी वी : डीडीसी द्वारा राजगीर अनुमण्डल का लोहिया स्वच्छ बिहार‌ अभिया‌न द्वितीय चरण के क्रियान्वित योजनाओं‌ के प्रगति के संबंध में समीक्षा बैठक….जानिए

 

 

 

 

 

डीडीसी द्वारा राजगीर अनुमण्डल का लोहिया स्वच्छ बिहार‌ अभिया‌न द्वितीय चरण के क्रियान्वित योजनाओं‌ के प्रगति के संबंध में समीक्षा बैठक…

 

 

 

 

ख़बरें टी वी – ” आप सब की आवाज ” … पिछले 13 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ.. आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : आज दिनांक 05.08.2023 को उप विकास आयुक्त श्री वैभव श्रीवास्तव द्वारा राजगीर अनुमण्डल का लोहिया स्वच्छ बिहार‌ अभिया‌न द्वितीय चरण के क्रियान्वित योजनाओं‌ के प्रगति के संबंध में समीक्षा बैठक किया गया।

 

अपशिष्ट प्रसंस्करण इकाई निर्माण कार्य‌ को पूर्ण कराने का निदेश दिया गया। अपशिष्ट प्रसंस्करण इकाई के लिए उपयुक्त स्थल‌ का अनापत्ति प्रमाण पत्र‌ उपलब्ध कराने का निदेश दिया गया।
पूर्ण निर्मित अपशिष्ट प्रसंस्करण इकाई पर कचरा का पृथ्थकरण तथा गीला कचरा से नाडेप विधि से जैविक खाद बनाने का निदेश दिया गया।
योग्य लाभुकों को प्रेरित कर शौचालय‌ का निर्माण कराने का निदेश‌‌ दिया गया।

 

शौचालय‌ निर्माण उपरांत ससमय जियो टैग, आधार‌ अपडेशन उपरांत प्रोत्साहन राशि का भुगतान‌ करने का निदेश‌ दिया गया।
लक्षित ग्राम पंचायतों के प्रत्येक वार्ड से संग्रहित स्वच्छता शुल्क को स्वच्छता मित्र‌ एप्प पर प्रविष्ट कराने‌ का निदेश‌ दिया गया।

 

सोख्ता गढ्ढा, जक्सन चेम्बर तथा आऊट लेट का निर्माण कार्य‌ को पूर्ण कराने‌ का निदेश‌ दिया गया।
इस बैठक में सहायक परियोजना पदाधिकारी, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, जिला समन्वयक, जिला सलाहकार CB & IEC, प्रखण्ड समन्वयक तथा कार्यपालक सहायक उपस्थित रहे।

 

Other Important News