October 19, 2024

ख़बरे टी वी – बीते दिन- 22 जुलाई 2021 को राजगीर के चार युवकों को सड़क हादसे में हुई मौत को लेकर दिनांक 23/7/ 2021 को हनुमान चौक पर राजगीर में मुआवजा दिलाने को लेकर…..

KHABRE TV – 9334598481- 30 जुलाई राजगीर- अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल राजगीर के बड़ी संगत में बीते दिन- 22 जुलाई 2021 को राजगीर के चार युवकों को सड़क हादसे में हुई मौत को लेकर दिनांक 23/7/ 2021 को हनुमान चौक पर राजगीर में मुआवजा दिलाने को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे इसके उपरांत राजगीर थाना अध्यक्ष ने कांड संख्या 250/ 21 दिनांक: 24 /7/ 2021 को एक साजिश के तहत 4 निर्दोष समाज सेवकों पर मुकदमा दर्ज कर दी है जिसके विरोध में राजद ,कांग्रेस, भाजपा, जदयू ,लोजपा, भाकपा, माकपा सहित विभिन्न दलों के नेताओं बुद्धिजीवियों, समाजसेवियों ने सर्वदलीय बैठक की । जिसकी अध्यक्षता समाजवादी नेता उमराव प्रसाद निर्मल ने की ।बैठक की अध्यक्षता करते हुए उमराव प्रसाद निर्मल ने कहा कि लोकतंत्र में अपने हक और अधिकार के लिए संवैधानिक तरीके से संघर्ष करना देश के हर नागरिक का नैतिक अधिकार व कर्तव्य है उन्होंने कहा कि जो 4 लोगों के ऊपर फर्जी तरीके से मुकदमा की गई है वेलोग राजगीर के हर समाजिक कार्यों में अग्रसर रहते हैं ।

एक साजिश के तहत इन लोगों को मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का प्रयास किया जा रहा है जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा । वहीं दूसरी ओर बिहार प्रदेश असंगठित कामगार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर अमित कुमार पासवान ने कहा कि समाज सेवक समाज का दर्पण होता है पुलिस पब्लिक समाज सेवक व जनप्रतिनिधियों के सामंजस्य से जिला राज व देश का सर्वांगीण विकास संभव है। लेकिन समाज के कुछ दलाल, बिचौलिया लोग समाज के सामाजिक समरसता व सौहार्दपूर्ण वातावरण को खराब कर प्रशासन की नजर में चाहते बनकर रहना चाहते हैं लेकिन समाज उसे कभी माफ नहीं करेगा । बैठकोंपरात जदयू सेवादल के प्रदेश उपाध्यक्ष आशुतोष कुमार ने कहा कि उक्त मामला को लेकर पुलिस उपाधीक्षक एवं पुलिस अधीक्षक से मिलकर मामला कोअवगत कराया जायेग । पूर्व वार्ड पार्षद श्यामदेव राजवंशी ने कहा कि अगर फर्जी मुकदमा को वापस नहीं लिया गया तो अगले बैठक में चरणबद्ध तरीके से आंदोलन करने का निर्णय लिया जाएगा ।

भाजपा के ओबीसी मोर्चा के जिला मंत्री एवं राजगीर व्यवसायिक संघ के अध्यक्ष सुबोध कुमार मोदी ने कहा कि इस मामले को लेकर बिहार सरकार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मानवाधिकार आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष , राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष, एवं अति पिछड़ा आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष को पत्र लिखकर मामला से अवगत कराया जाएगा। इस अवसर पर मुखिया मंजू देवी, राजद नेता अशोक यादव, ओम प्रकाश गोस्वामी, कमलेश कुमार, उमेश भगत, सुरेंद्र प्रसाद , पंकज यादव, युवा राजद के जिला उपाध्यक्ष सोनू यादव, छोटू पासवान, कौशल कुमार,आदि लोग मौजूद थे।

Other Important News