October 19, 2024

ख़बरे टीवी – प्रतिभा सम्मान समारोह का हुआ आयोजन , सैंकड़ों बच्चे हुए पुरस्कृत, पढ़ाई – लिखाई के साथ साथ संस्कार का पाठ पढ़ाना भी ज़रूरी – डॉ. आशुतोष मानव.

प्रतिभा सम्मान समारोह का हुआ आयोजन , सैंकड़ों बच्चे हुए पुरस्कृत, पढ़ाई – लिखाई के साथ साथ संस्कार का पाठ पढ़ाना भी ज़रूरी – डॉ. आशुतोष मानव.

 

( ख़बरे टीवी – 9334598481, 9523505786 ) –   हिलसा ( नालंदा ) विद्यार्थियों के अंदर छुपी प्रतिभा को मंच प्रदान करने के उद्देश्य से शहर के पाठक टोली स्थित सक्सेस प्वाइंट शिक्षण संस्थान में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. इस दौरान दर्जनों छात्र छात्राओं द्वारा एक से बढ़कर एक गीत संगीत, नाटक , नृत्य एवं झांकी की भी प्रस्तुति की गई जिसे लोगों ने ख़ूब सराहा. समारोह का विधिवत उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर समाजसेवी सह ज़िला आइकॉन डॉ. आशुतोष कुमार मानव एवं मंजू देवी ने संयुक्त रूप से किया. विभिन्न प्रतियोगिता में सफल आए प्रतिभागियों को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि डा. मानव ने कहा कि पढ़ाई के साथ साथ इस प्रकार के कार्यक्रमों में हिस्सा लेने से ही बच्चों की प्रतिभा निखरती है.

उन्होंने संस्कार की शिक्षा पर भी ज़ोर दिया. निदेशक राहुल रुस्तम ने कहा कि बच्चे हर क्षेत्र में तभी आगे बढ़ेंगे जब शिक्षक के साथ साथ अभिभावक भी अपने स्तर से प्रयास करेंगे. इसी क्रम में वक्ताओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वाले बच्चों की हौसला आफ़जाई की . इस अवसर पर राहुल कुमार, गणेश गुप्ता, निलेशानंद पाठक, आशीष कुमार, चंदन कुमार, मनीषा कुमारी समेत कई शिक्षक उपस्थित थे.

Other Important News