October 19, 2024

ख़बरे टी वी – एचडीएफसी बैंक के बैनर तले शनिवार को शहर के कस्तूरबा विद्यालय एवं राम बाबू हाई स्कूल में पौधरोपण जागरुकता कार्यक्रम चलाया गया….

 

एचडीएफसी बैंक के द्वारा हुआ पौधरोपण , लगाए गए दर्जनों फलदार व छायादार पौधे
———————————
पेंड हमारे सच्चे मित्र , हर हाथ को लगाने होंगे पौधे – डा. आशुतोष मानव
———————————

KHABRE TV – 9334598481 – हिलसा ( नालन्दा ) एचडीएफसी बैंक के बैनर तले शनिवार को शहर के कस्तूरबा विद्यालय एवं राम बाबू हाई स्कूल में पौधरोपण जागरुकता कार्यक्रम चलाया गया. अभियान की विधिवत शुरुआत महोगनी का पौधा लगाकर समाजसेवी डा. आशुतोष कुमार मानव एवं बैंक के क्लस्टर हेड ऑपरेशन संजीव झा के द्वारा की गई. जागरुकता कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए डॉ. मानव ने कहा कि पर्यावरण में फैले प्रदूषण को रोकने के लिए यूँ तो कई तरह के प्रयास चल रहे हैं लेकिन इनमे सबसे प्रभावी है वृक्षारोपण . पौधे लगाकर न केवल हम पर्यावरण की सुरक्षा कर सकते हैं बल्कि आर्थिक रूप से भी मज़बूत बन सकते हैं. उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक पौधे लगाकर ही आने वाली पीढ़ी को हम शुद्ध हवा दे सकेंगे

वरना औक्सीजन के लिए तरसना पड़ेगा. पेंड़ हमारे सच्चे साथी हैं जो कभी हानि नहीं पहुँचाते केवल और केवल लाभ ही पहुँचाते हैं. क्लस्टर हेड संजीव झा ने कहा कि एचडीएफसी बैंक के द्वारा नियमित रूप से सामाजिक गतिविधियाँ चलाई जाती है. पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में आगे बढ़कर कार्य करने के लिए हमलोग पूरी तरह संकल्पित हैं. उन्होंने कहा कि पौधे रोप देना ही काफ़ी नहीं है. इसकी सम्पूर्ण सुरक्षा हो इसके लिए तत्पर रहना होगा. बैंक मैनेजर प्रतीक वर्मा ने आगत अतिथियों का स्वागत करते हुए एक एक पौधा भेंट किया.

इस दौरान दोनो शिक्षण संस्थानों में दर्जनों आँवला, महोगनी, अमरूद, अनार, कटहल, आम के पौधे लगाए गए. पौधरोपण जागरुकता कार्यक्रम में श्री मानव के अलावे एचडीएफसी बैक के क्लस्टर हेड संजीव झा, मैनेजर प्रतीक वर्मा, ब्रांच ओपरेशन मैनेजर प्रशांत तिवारी, डिप्टी मैनेजर उत्तीर्ण कुमार, असिस्टेंट मैनेजर धीरज कुमार, कस्तूरबा विद्यालय की वार्डेन अनिता कुमारी, सुबोध कुमार, मालती कुमारी आदि शामिल थे.

Other Important News