October 19, 2024

खबरें टी वी : जिले के कई अखाड़ों से निकला शांति पूर्ण मोहर्रम का जुलूस, चप्पे-चप्पे पर दिखा पुलिस की तैनाती…… जानिए पूरी खबर

 

जिले के कई अखाड़ों से निकला शांति पूर्ण मोहर्रम का जुलूस, चप्पे-चप्पे पर दिखा पुलिस की तैनाती….

 

 

 

 

खबरें टी वी : 9334598481 : प्रेम सिंघानिया के साथ रूपेश कुमार गोल्डन की यह खास रिपोर्ट :  नालंदा में दो सालों बाद कोरोना काल में मुहर्रम का नौवतखाना नहीं निकल पाया था. लेकिन इस बार प्रशासन के द्वारा अनुमति मिलने के बाद पूरे ज़िले से मुहर्रम का जुलूस निकाला जा रहा है.

 

 

जुलूस को लेकर सभी थानों को अलर्ट पर रखा गया साथ ही हर जगह पर पुलिस का पहरा दिखा, यहां तक की जिला के पुलिस कप्तान अशोक मिश्रा, डीएसपी, इंस्पेक्टर सहित सभी थाना के थाना प्रभारी एवं जिला के सभी संबंधित पदाधिकारी मौके पर डटे दिखे।

 

 

इसी कड़ी में कई वर्षों से परंपरागत तरीके से कोनासराय नौबतखाना को अच्छी तरह से सजाकर मोहर्रम का अखाड़ा अच्छे ढंग से निकाला जा रहा है. चप्पे चप्पे पर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है. हर चौक चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे से भी नजर रखी जा रही है.

 

यहां की खासियत यह है कि यहां हिंदू मुस्लिम सभी मिलकर अखाड़ा को देखने के लिए हजारों की संख्या में कोनासराय पहुंचते है. इस मौके जदयू नेता अकबर अली ने लोगों से अपील किया कि आप सभी गंगा जमुनी तहज़ीब का परिचय देकर इस त्योहार को मनाए.

 

उन्होंने कहा कि हजरत इमाम हुसैन अपने इस्लाम की रक्षा के लिए 72 साथियों के सा​थ शहादत दे दी थी. इसमें उनका परिवार भी शामिल था. इस कुर्बानी की याद में मोहर्रम मनाया जाता है. इतिहास में बताया गया है कि मुहर्रम के महीने की 10 वीं तारीख को इमाम हुसैन और यजीद की सेना के बीच कर्बला की जंग हुई थी…

 

 

Other Important News