October 19, 2024

खबरें टी वी : पद्मश्री डॉ जगदीश प्रसाद ने बिहार शरीफ के डॉक्टर अंबेडकर कल्याण छात्रावास में पहुंचे….. जानिए पूरी खबर

 पद्मश्री डॉ जगदीश प्रसाद पहुंचे बिहार शरीफ……

खबरें टी वी : 9334598481 : ब्यूरो रिपोर्ट : विकास अभियान संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह भारत सरकार के पूर्व स्वास्थ्य महानिदेशक पद्मश्री डॉ जगदीश प्रसाद ने बिहार शरीफ के डॉक्टर अंबेडकर कल्याण छात्रावास में पहुंचकर बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर छात्रावास में रहकर पढ़ाई कर रहे अनुसूचित जाति के छात्र- छात्राओं से मुलाकात की।

डॉ प्रसाद को छात्र – छात्राओं ने फुल- माला पहनाकर भव्य स्वागत किया। डॉ प्रसाद ने छात्रों से रूबरू होते हुए छात्रों को पठन-पाठन में हो रहे परेशानिययो को देख काफी चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि यहां छात्रावासों की संख्या बढ़ाने की जरूरत है रात्रि में बिजली चले जाने के बाद छात्रों को काफी पढ़ाई में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है ।

यहां जनरेटर की व्यवस्था अनिवार्य है उन्होंने सभी छात्रों को अस्वास्थ्य करते हुए कहा कि मैं इस समस्याओं से बिहार सरकार के सचिव से बात करेंगे, जल्द ही समस्या का निदान किया जाएगा। उन्होंने सभी छात्रों को बाबा साहब डॉक्टर अंबेडकर के पद चिन्हों पर चलकर उनकी प्रेरणा से सीख लेते हुए कठिन मेहनत व परिश्रम कर सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने को कहा।उन्होंने कहा कि मैं भी एक गरीब परिवार से था लेकिन मेरा एक संकल्प था कि…..

मैं देश के सर्वोच्च पद पर जाकर लोगों की सेवा कर सकूं आज कठिन परिश्रम व मेहनत के बदौलत भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के उच्च पद पर रहकर पूरे भारत के लोगों को सेवा करने का काम किया है उन्होंने सभी छात्रों से अपील करते हुए कहा कि समस्या आती है और जाती है लेकिन संकल्प का कोई विकल्प नहीं है अगर लक्ष्य निर्धारण करके आप कड़ी मेहनत करते हैं तो लक्ष्य की प्राप्ति अवश्य होगी। उन्होंने कहा कि पूरे बिहार में शिक्षा और स्वास्थ्य की हालत दयनीय है उन्होंने कहा कि पूरे बिहार में सभी शैक्षणिक संस्थानों व शिक्षा व स्वास्थ्य को लेकर राज्य के विभिन्न जिलों का दौरा कर समस्याओं से रूबरू होंगे और उस पर हर संभव काम करने का काम करें।

उन्होंने कहा कि 62 वर्षों तक मैंने सरकार के माध्यम से लोगों को सेवा प्रदान की है अब मैं स्वयं समाज के निचले पायदान पर खड़े लोगों के बीच में जाकर उन्हें शिक्षा व स्वास्थ्य की ओर प्रेरित करने का काम करूंगा।
मौके पर विकास अभियान संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अमित कुमार पासवान ने कहा कि पद्मश्री डॉक्टर जगदीश प्रसाद जी के द्वारा इस तरह के किए जा रहे अतुलनीय कार्य जिससे कि गरीब, मजदूर, किसान ,वंचित लोगों को शिक्षा व स्वास्थ्य में आगे बढ़ने का अवसर प्राप्त होगा यह एक सराहनीय पहल है डॉ पासवान ने कहा कि जल्द ही राज्य के विभिन्न जिलों के लोगों को बेहतर सुविधा के लिए विकास अभियान संघ के द्वारा टोल फ्री नंबर जारी किया जाएगा।

जिस पर राज्य के किसी भी कोने से पीड़ित मरीज या उनके परिजनों को इलाज में कहीं भी असुविधा प्राप्त होगी उसे बेहतर इलाज करवाया जाएगा।
इस अवसर पर जहानाबाद के पूर्व जिला परिषद सदस्य धर्मेंद्र पासवान , छात्रावास अधीक्षक डॉक्टर सत्येंद्र भारती , छात्र नायक बलराम पासवान, सुबोध पासवान, मंटू कुमार, चंदन कुमार, मिथिलेश पासवान आदि सैकड़ों छात्र मौजूद थे।

Other Important News