October 19, 2024

ख़बरें टी वी : ब्रिलियंट कान्वेंट में दीपावली और छठ पूजा के अवसर पर कार्यशाला तथा रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन…. शेयर करें खबरों को

 

ब्रिलियंट कान्वेंट में दीपावली और छठ पूजा के अवसर पर कार्यशाला तथा रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन….

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : ई शुभम की रिपोर्ट : बिहारशरीफ के सुंदरगढ़ स्थित ब्रिलियंट कान्वेंट में दीपावली और छठ पूजा के अवसर पर कार्यशाला तथा रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।

 

 

जिसमें बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया इस शुभ अवसर पर छोटे-छोटे बच्चों ने लव कुश प्रसंग “हम कथा सुनाते राम सकल गुण धाम की” मैं राम की भूमिका आरव दयाल, सीता की भूमिका श्रेया मिश्रा, लक्ष्मण की भूमिका अनिकेत, हनुमान की भूमिका रणवीर सिंह, ऋषि मुनि की भूमिका अंकुश राज एवं लव-कुश की भूमिका आर्यन पटेल एवं धनुष कुमार ने निभा कर अपनी कला का प्रदर्शन किया।

 

 

इस गीत पर छोटे बच्चों का प्रदर्शन मंत्रमुग्ध करने वाला था। कुछ बच्चों ने छठ पूजा का गीत गाकर सभा को और शुभ व पावन बना दिया। विद्यालय के चेयरमैन सर ने कैसे दिवाली मनाए, पटाखों का उपयोग ना करें….

 

 

अपने आसपास गरीब लोगों की दिवाली मनाने में मदद करें, एक सुखमय वातावरण बनाए जैसी बातें बताई। इस कार्यक्रम में बच्चों ने डांस व गीत गाकर इको फ्रेंडली दिवाली मनाने का संदेश दिया। इस कार्यक्रम के बाद विद्यालय के प्रांगण में वर्ग पंचम से लेकर वर्ग दशम तक रंगोली की प्रतियोगिता रखी गई।

 

 

इस प्रतियोगिता में चेयरमैन सर, प्राचार्य महोदया ने वर्ग दशम के विद्यार्थियों के द्वारा बनाई गई रंगोली जिसका मूल विषय “बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ” पर चेयरमैन सर एवं प्राचार्य महोदया ने बताया कि वर्ग दशम के विद्यार्थियों ने रंगोली के माध्यम से समाज में बेटियों की अस्तित्व को बनाए रखने का संदेश दिया है…

 

 

और इसलिए वर्ग दशम के विद्यार्थियों को प्रथम पुरस्कार देने की घोषणा की। विद्यालय के इंचार्ज रंजय सिंह एवं अन्य शिक्षक विजय प्रसाद, गांगुली सर, पवन कुमार, किशोर कुमार पांडे एवं राजकुमार सिंह ने बच्चों को दीपावली एवं छठ के शुभ अवसर पर शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की….

 

 

 एवं बच्चों के द्वारा प्रस्तुत की गई कला की सराहना करते हुए कहा कि सभी एक से बढ़कर एक हैं। सभी बच्चे विजेता हैं किंतु क्योंकि यह स्पर्धा है तो विजेता किसी एक को ही चुनना होगा।

 

 

 

 

 

 

 

Other Important News