October 18, 2024

ख़बरे टी वी – नालंदा जिला में पुआल से पशुचारा बनाने का (बिचाली उद्योग) व्यवसाय बृहद पैमाने पर किया जाता है……. जानिए पूरी खबर

पशु चारा व्यवसाय (बिचाली उद्योग) एवं कृषि से संबंधित अन्य सहयोगी गतिविधियों/व्यवसाय से जुड़े/इच्छुक व्यवसायियों को क्रेडिट सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से शनिवार को टाउन हॉल में बैंकर्स के साथ एकदिवसीय विशेष मीट का आयोजन

ख़बरे टी वी – 9334598481 – सत्यम की रिपोर्ट – जिला में पुआल से पशुचारा बनाने का (बिचाली उद्योग) व्यवसाय बृहद पैमाने पर किया जाता है।
जिला पदाधिकारी के निर्देशानुसार इस व्यवसाय से जुड़े लगभग 200 लोगों को जिला कृषि कार्यालय के माध्यम से चिन्हित किया गया है। इस उद्योग को और भी व्यवस्थित एवं व्यापक स्वरूप देने के लिए व्यवसायियों को क्रेडिट सुविधा की आवश्यकता है।
इसी उद्देश्य से बिचाली व्यवसाय से जुड़े लोगों तथा कृषि से संबंधित अन्य सहयोगी गतिविधियों यथा- मत्स्य पालन, डेयरी आदि से जुड़े व्यवसायियों के साथ बैंकर्स की एक दिवसीय मीट का आयोजन स्थानीय टाउन हॉल में शनिवार को पूर्वाह्न 11:00 बजे से किया जा रहा है।
इस मीट में महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र, जिला कृषि पदाधिकारी, एलडीएम एवं विभिन्न बैंकों के प्रतिनिधि शामिल होंगे तथा व्यवसाय से जुड़े लोगों को क्रेडिट सुविधा उपलब्ध कराने के प्रावधान के बारे में जानकारी देंगे।
क्रेडिट लिंकेज मीट का आयोजन जिलाधिकारी श्री शशांक शुभंकर के निर्देश के आलोक में किया जा रहा है।

Other Important News