October 18, 2024

खबरें टी वी : गुटखा जो खायेगा, गाल गलायेगा,गाल गलाक़े ओ कैंसर बुलायेगा रोयेगा सारा परिवार औय सुनो गुटखा के आशिक़…….. जानिए पूरी खबर

गुटखा जो खायेगा, गाल गलायेगा,गाल गलाक़े ओ कैंसर बुलायेगा रोयेगा सारा परिवार औय सुनो गुटखा के आशिक़:- भैया अजित

 

 

 

खबरें टी वी : 9334598481 :। आदित्य की रिपोर्ट :  विश्व तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर नालंदा विद्यापीठ विद्यालय में बच्चों एवं शिक्षकों के बीच एक परिचर्चा का आयोजन सृजन नालन्दा के द्वारा किया गया जिसका विषय था तंबाकू नशा उन्मूलन स्वच्छता एवं पर्यावरण।

मौके पर उपस्थित परम पूज्य लौह पुरुष सोहम् मुनि जी महाराज साहब ने कहा कि नशा हमारे जीवन के लिए अभिशाप है इसके सेवन से कैंसर जैसे घातक बीमारी तो होता ही है एवं मानसिक और शारीरिक रूप से दिव्यांग हो जाता है आदमी। इसलिए नशा का सेवन बिलकुल ही नहीं करना चाहिए ।

इस अवसर पर उपस्थित गौरैया संरक्षक के राकेश पांडे ने कहा कि आज के परिवेश में पर्यावरण का संरक्षण करना बहुत जरूरी है पर्यावरण सुरक्षित रहेगा तब ही पेड़ पौधे धरती पर रहेंगे जिससे समय से बारिश समय से मौसम का परिवर्तन होगा अन्यथा हर एक मौसम में सिर्फ गर्मी और गर्मी ही नजर आएगी इसलिए हम लोग को पेड़ लगाने पर विशेष बल देना चाहिए पेड़ लगाने से ज्यादा उसके सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है ।

 

 

मौके पर जागरूकता अभियान के समन्वयक रमेश कुमार पान ने कहा कि आज विश्व तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर हम यहां उपस्थित तमाम छात्र व युवाओ को नशा न करने का आग्रह किया।

मौके पर उपस्थित राजगीर नगर परिषद एवं सिलाव नगर पंचायत के ब्रांड एंबेसडर लोक गायक भैया अजीत में लोगों को तंबाकू व नशा से संबंधित गीतों के माध्यम से जागरूक किया साथ ही नशा न करने का शपथ भी दिलाया। इस कार्यक्रम का मंच संचालन रामाश्रय प्रसाद सिन्हा उर्फ छोटी सर ने किया इस अवसर पर सेवक कुमार के अलावे सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित थे।

Other Important News