October 19, 2024

ख़बरे टी वी – नालन्दा जिले में होली एवं शबे बारात के अवसर पर विधि व्यवस्था को लेकर जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक….. जानीए पूरी खबर

नालन्दा जिले में होली एवं शबे बारात के अवसर पर विधि व्यवस्था को लेकर जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक..

ख़बरे टी वी -9334598481 –  सत्यम की रिपोर्ट – आगामी होली एवं शबे बारात के अवसर पर विधि व्यवस्था बनाए रखने तथा त्योहारों को शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने को लेकर आज जिलाधिकारी श्री शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में हरदेव भवन सभागार में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक आहूत की गई।
जिलाधिकारी ने शांति समिति के सभी सदस्यों से एक एक कर परिचय प्राप्त किया तथा इन त्योहारों के आयोजन को लेकर उनके विगत अनुभवों के आधार पर फीडबैक प्राप्त किया।
सभी सदस्यों ने एकमत से कहा कि पूर्व में भी इन त्योहारों का आयोजन शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में जिला में किया गया है। इस बार भी शांति समिति के सभी सदस्य अपने अपने क्षेत्रों में सजग एवं सतर्क रहते हुए प्रशासन के सहयोग से सौहार्दपूर्ण वातावरण में त्योहारों का आयोजन सुनिश्चित कराएंगे।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने अपने संबोधन में कहा कि त्योहारों के अवसर पर निर्वाध विद्युत एवं पेयजल आपूर्ति रखने का हर संभव प्रयास किया जाएगा। नगर निगम को शहर में सफाई व्यवस्था, विशेषकर होलिका दहन के बाद बचे अवशेषों के त्वरित सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित कराने हेतु पूर्व तैयारी रखने को कहा गया। शांति समिति के सदस्यों को अपने अपने क्षेत्र में विधि व्यवस्था के संदर्भ में छोटी-छोटी बातों को लेकर भी सजग एवं सतर्क रहने को कहा गया। विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न करने वाली बातों के संबंध में प्रशासन को त्वरित सूचना देने को कहा गया। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि अगर कोई भी असामाजिक तत्व गलत मंशा से किसी भी प्रकार की गड़बड़ी करने का प्रयास करेगा तो संबंधित के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाएगी।
पुलिस अधीक्षक ने अपने संबोधन में कहा कि त्योहारों के अवसर पर विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस कर्मी अपने कर्तव्य पर उपस्थित रहेंगे। इन त्योहारों को शांतिपूर्वक मनाने में प्रशासन एवं पुलिस द्वारा हर संभव सहयोग किया जाएगा। उन्होंने शांति समिति के सभी सदस्यों को एक जागरूक, सभ्य एवं जिम्मेदार समाज के नागरिक के रूप में अपने कर्तव्य का निर्वहन करने का अनुरोध किया। असामाजिक तत्वों के बारे में समय से सूचना देने को कहा गया।

इस अवसर पर अपर समाहर्ता श्री नौशाद अहमद ने कहा कि पूर्व में भी इन त्योहारों को सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाया गया है। शांति समिति के सदस्यों के सहयोग से इस बार भी सौहार्दपूर्ण वातावरण में त्योहारों को मनाया जाएगा। उन्होंने सभी वार्डों में अलग-अलग स्थानीय शांति समिति की बैठक करने का अनुरोध किया तथा छोटी-छोटी बातों को बड़ा स्वरूप लेने से रोकने हेतु ससमय स्थानीय स्तर पर पहल करने को कहा।
बैठक में पुलिस अधीक्षक, अपर समाहर्ता, नगर आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी बिहार शरीफ, निवर्तमान मेयर, विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय पदाधिकारी तथा शांति समिति के सदस्य के रूप में स्थानीय प्रबुद्ध नागरिकगण उपस्थित थे।

Other Important News