October 18, 2024

ख़बरे टी वी – राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर स्थानीय जन भवन हिलसा में बालिका शिक्षा की स्थिति पर संगोष्ठी का आयोजन……. जानिए पूरी खबर

राष्ट्रीय बालिका दिवस पर हिलसा में हुआ कार्यक्रम…

 

 

 

Khabre Tv – 9334598481 – अनुराग शर्मा की रिपोर्ट – हिलसा ( नालन्दा ) राइट टू एजुकेशन फोरम बिहार और समाजसेवी संस्था ज्वाइंट एक्शन नेटवर्किंग (जन) द्वारा राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर स्थानीय जन भवन हिलसा में बालिका शिक्षा की स्थिति पर संगोष्ठी का आयोजन कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए किया गया। बालिका दिवस संगोष्ठी का विधिवत उद्घाटन समाजसेवी सह ज़िला ब्राण्ड ऐंबेसडर डॉ आशुतोष कुमार मानव, सोनी कुमारी और जन के सचिव रमाकांत शर्मा ने दीप प्रज्वलित कर किया।

 

 

डा. आशुतोष कुमार मानव ने कहा कि बिहार में बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए बाल विवाह को रोकना होगा और स्थानीय स्तर पर हाईस्कूल और महाविद्यालय की स्थापना करना होगा । बेटा- बेटी में लिंग के आधार पर भेदभाव को रोकना पड़ेगा । इस मौक़े पर सचिव रमाकांत शर्मा ने कहा कि बेटी की शिक्षा समय की पुकार है देश को आगे बढ़ाने के लिए बालिकाओं को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की व्यवस्था तत्काल किया जाए । समाज और सरकार को बेटी की सुरक्षा पर ध्यान देना है। महाविद्यालय और विद्यालय में शिक्षा का वातावरण का निर्माण किया जाए । संगोष्ठी के माध्यम से शिक्षा का संदेश गांव- गांव गांव तक फैलाया जाए ।

 

 

बेटी को पढ़ाने वाले परिवार को प्रोत्साहित किया जाए बेटी की सुरक्षा करने वाले युवक को सेना में बहाली किया जाए। जन की ओर से 500 बेटियों द्वारा लिखा के प्रधानमंत्री को भेजा जा रहा है । संगोष्ठी को सोनी कुमारी, सुनीता कुमारी ,प्रीति कुमारी ,अनिल कुमार ,मुकेश कुमार, रानी कुमारी , करण राज ने संबोधित किया ।

Other Important News