October 19, 2024

ख़बरे टी वी – लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए दिव्यांगजन भी अपना-अपना नाम मतदाता सूची में अवश्य जुड़वाएं साथ ही अन्य साथियों को भी इसके लिए प्रेरित करें…. जानिए पूरी खबर

नालंदा के बिहार शरीफ में अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस के अवसर पर जिला स्वीप आइकॉन (नि:शक्त) डॉ0 सुदर्शन कुमार चलाया गया मतदाता पुनरीक्षण जागरूकता अभियान.

जिला स्वीप आइकॉन (नि:शक्त) डॉ0 सुदर्शन कुमार ने आगामी मतदाता पुनरीक्षण को लेकर दिव्यांगों के बीच चलाया जागरुकता अभियान.

 

 

Khabre Tv – 9334598481 – ब्यूरो रिपोर्ट – नालंदा के बिहार शरीफ में अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस-2021 के उपलक्ष्य पर जिला प्रशासन नालंदा द्वारा बुनियाद केंद्र, इस्लामपुर में आयोजित अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस कार्यक्रम में दिव्यांगजनों के बीच भारत निर्वाचन आयोग के आलोक में पुनरीक्षण के संदर्भ में जिला स्वीप आइकॉन (नि:शक्त) डॉ0 सुदर्शन कुमार ने वर्चुअल तरीके से जुड़कर दिव्यांगजनों को मतदाता सूची में नाम जुड़वाने, संशोधन कराने व त्रुटि के संदर्भ में जागरूक किया।

 

मतदाता पुनरीक्षण अभियान को सफल बनाने के उद्देश्य से दिव्यांगजनों ने रैली निकाली! जिला स्वीप आइकॉन (नि:शक्त) डॉ0 सुदर्शन कुमार ने कहा कि खासकर दिव्यांगजन वोटरों का नाम मतदाता सूची में बढ़ाएं बिना लिंगानुपात को सही नहीं किया जा सकता! इन्होंने दिव्यांगजनों को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी पीडब्ल्यूडी ऐप डाउनलोड कर अधिक से अधिक उपयोग कर दिव्यांगजन स्वयं से दिव्यांग वोटर के रूप में चिन्हित कर सकते हैं साथ ही अनेक सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।

 

 

जिनकी उम्र 18 वर्ष हो चुकी हैं, लेकिन उनका नाम अब तक वोटर लिस्ट में नहीं जुड़ पाया, इस मौके पर जिला स्वीप आइकॉन (नि:शक्त) डॉ0 सुदर्शन कुमार, राष्ट्रीय पैरा खिलाड़ी कुंदन कुमार पांडे व जिलाध्यक्ष दिव्यांग हृदय यादव ने खासकर दिव्यांग छात्र छात्राओं से अपील किया कि लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए दिव्यांगजन भी अपना-अपना नाम मतदाता सूची में अवश्य जुड़वाएं साथ ही अन्य साथियों को भी इसके लिए प्रेरित करें। इस अवसर पर बुनियाद केंद्र प्रबंधक अरविंद कुमार, सुनील, महेंद्र, धर्मवीर, संटु, रंजीत, धीरज व अन्य दिव्यांगजन उपस्थित थे।

Other Important News