October 18, 2024

ख़बरे टी वी – डॉ. एस एन सुब्बाराव जी के 94 वीं जयंती पर बीएचयू में एनसीसी कैडेटों को समाजसेवी दीपक ने सिखाया सद्भावना का पाठ….. जानिए पूरी खबर

बीएचयू में एनसीसी कैडेटों को समाजसेवी दीपक ने सिखाया सद्भावना का पाठ..

Khabre Tv – 9334598481 – ब्यूरो रिपोर्ट – अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त समाजसेवी और सद्भावना के महान दूत ब्रह्मलीन डॉ. एस एन सुब्बाराव जी के 94 वीं जन्म दिवस के मौके पर बीएचयू कैम्पस में सद्भावना मंच (भारत ) के द्वारा कार्यक्रम हुआ। जिसमे एनसीसी कैडेटो को राष्ट्रीय एकता और सद्भावना का पैगाम दिया गया।
वही 89 यूपी बटालियन के एसोसिएट एनसीसी अधिकारी कैप्टन डॉ. विक्रम सिंह ने समाजसेवी दीपक कुमार और रवि कुमार का भव्य स्वागत किया ।
कार्यक्रम के शुभारंभ में सद्भावना मंच (भारत ) से जुड़े सामाजिक कार्यकर्ता रवि कुमार ने कर्नल सुगातो सैन , लेफ्टिनेंट कर्नल रविंद्र सिंह ,सुवेदार मेजर तैयव खान , सुवेदार शिवकेश सिंह सहित समस्त आर्मी के पी आई स्टाफ का आभार व्यक्त करते हुए डॉ. सुब्बाराव जी के जीवन दर्शन पर प्रकाश डाला । और कहा कि सुब्बाराव दुनिया के महान गांधीवादी कार्यकर्ता थे ,वे युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत रहे है ।साथ ही वे राष्ट्रीय युवा योजना के निदेशक थे। आज की युवा पीढ़ी को उनके बारे में जानने की जरूरत है । उन्होंने मंच के उद्देश्यों पर भी चर्चा की ।

मौके पर उपस्थित जाने माने समाजसेवी और सद्भावना मंच (भारत) के संस्थापक दीपक कुमार ने कहा कि सुब्बाराव जी की प्रेरणा से ही सद्भावना मंच (भारत) का गठन हुआ है। और मंच के माध्यम से वे सद्भावना का कार्य कर रहे है। उन्होने विस्तार पूर्वक डॉ. सुब्बाराव के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि 7फरवरी 1929 को सुब्बाराव जी का जन्म हुआ था। वे मात्र 13 वर्ष की अवस्था में भारत छोड़ो आन्दोलन में भाग लिये थे और जेल भी गये। उन्होंने आजीवन अविवाहित रहकर निः स्वार्थ भाव सेवा से किया तथा राष्ट्रीय एकता और शांति सद्भावना के लिए लाखो नौजवानो को देश, विदेश मे प्रशिक्षित किया।उनका देश के विकास मे अभूतपूर्व योगदान है।इसके लिए डॉ. सुब्बाराव जी को अनेको राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय सम्मान मिला। वे सदैव लोगो के हृदय में जिंदा रहेंगे। कार्यक्रम के अंत में समाजसेवी दीपक कुमार ने बीएचयू कैंपस में 89 यूपी बटालियन एनसीसी कैडेटों को
राष्ट्रीय एकता और सद्भावना को मजबूत करने का संकल्प दिलाया।और मौके पर उपस्थित तमाम लोगो के प्रति आभार व्यक्त किया ।

Other Important News