October 18, 2024

#nalanda: डॉ भीमराव अंबेडकर के 134 वी जयंती के अवसर पर vims के दर्जनों एमबीबीएस छात्रों ने किया रक्तदान…जानिए

 

डॉ भीमराव अंबेडकर के 134 वी जयंती के अवसर पर भगवान महावीर आयुर्विज्ञान संस्थान पावापुरी के दर्जनों एमबीबीएस छात्रों ने किया रक्तदान….

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : पावापुरी मेडिकल कॉलेज के ब्लड बैंक विभाग में दर्जनों एमबीबीएस विद्यार्थियों ने 30 यूनिट ब्लड रक्तदान किया। रक्तदान का शुभारंभ डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के चित्र पर अस्पताल अधीक्षक डॉ अरुण सिन्हा ने माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुरुआत किया । इस अवसर पर डॉ अरुण कुमार सिन्हा ने सभी को प्रेरित करते हुए कहा कि रक्तदान करने से कोई हानि नहीं होती, बल्कि कई प्रकार के लाभ होते हैं। अतः हम सभी को निसंकोच बार बार रक्तदान करने के लिए आगे आना चाहिए । रक्तदान करने से न केवल हम दूसरों की जान बचाने में मदद करते हैं…

 

 

बल्कि यह रक्तदाता के स्वयं के सेहत के लिए भी फायदेमंद होता है तथा हमारे शारीरिक एवं मानसिक सेहत और भी बेहतर होता है । वहीं एमबीबीएस विद्यार्थियों ने कहा कि प्रत्येक दिन काम के दौरान अनुभव करते है, कि कई लोग रक्त के लिए तरस जाते हैं। बाबा साहब की तरह हम भी किसी के लिए कुछ कर सकें इसके लिए रक्तदान कर किसी जरूरतमंद की जान बचाने का संकल्प लिया और रक्तदान किए। इस अवसर पर प्रियांशु भारती, राहुल राज, राजकुमार, कृष्णा कुमार, राहुल , शनि कुमार , बिट्टू कुमार सहित डिप्टी सुपरिंटेंडेंट अजय कुमार भी उपस्थित रहे….

 

 

 

रिपोर्ट : वसंत कुमार

Other Important News