October 18, 2024

#nalanda: ब्रिलियंट ग्रुप में शिक्षक दिवस के शुभ अवसर पर विद्यालय के निदेशक से लेकर बच्चो ने यादगार बनाया…. जानिए

 

 

 

 

 

ब्रिलियंट ग्रुप में शिक्षक दिवस के शुभ अवसर पर विद्यालय के निदेशक से लेकर बच्चो ने यादगार बनाया….

 

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 14 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481.. हमारी मुहिम… नशा मुक्त हर घर …

… बच्चे और नवयुवक ड्रग्स छोड़ें .. जीवन बचाएं, जीवन अनमोल है .. नशा करने वाले संगति से बचे …

… हमारे प्लेटफार्म पर गूगल द्वारा प्रसारित विज्ञापन का हमारे चैनल के द्वारा कोई निजी परामर्श नहीं है, वह स्वतः प्रसारित होता है …

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी: स्थानीय ब्रिलियंट ग्रुप के विशाल सभागार में शिक्षक दिवस के शुभ अवसर पर विद्यालय के निदेशक प्राचार्य बच्चों एवं शिक्षकों के द्वारा भारत के महान शिक्षाविद डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के पुण्य जन्म दिवस के शुभ अवसर पर उनके चित्र पर माल्यार्पण किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधान शिक्षक रंजय कुमार सिंह के द्वारा मंच का संचालन किया गया। सर्वप्रथम विद्यालय के डायरेक्टर डॉक्टर धनंजय कुमार ने कहा कि डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के इस पावन जयंती पर हम शिक्षकों के प्रति सम्मान और आभार प्रकट करते हैं।

 

 

शिक्षक ही वे मार्गदर्शक होते हैं जो हमें सही दिशा दिखाते हैं। विद्यालय के अध्यक्ष डॉक्टर शशी भूषण कुमार ने उपस्थित बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि आज का यह पावन दिन हम सभी शिक्षकों के प्रति सम्मान एवं आभार प्रकट करने का दिन है। शिक्षक केवल पढ़ाते ही नहीं अपितु वे हमारे चरित्र और व्यक्तित्व के निर्माण में मुख्य भूमिका निभाते हैं एवं अच्छे भविष्य के लिए वे हमारा मार्गदर्शन करते हैं। शिक्षा देने वाले को हम शिक्षक या अध्यापक कहते हैं। शिष्य के मन में जो भी सीखने की इच्छा को जागृत कर पाते हैं वे ही सही अर्थ में शिक्षक कहलाते हैं।

 

 

भाषण के उपरांत बच्चों के द्वारा विभिन्न प्रकार के नृत्य नाटिका भाषण एवं संगीत से ओतप्रोत इस कार्यक्रम को चार चांद लगा दिया गया जिस समय शिक्षकों के द्वारा विभिन्न प्रकार के संगीतमय वातावरण में कुछ शिक्षक गायन भी किए कुछ शिक्षक ने उपस्थित बच्चों को गुदगुदाते हुए हंसी ठिठोली में चुटकुले भी सुनाया उससे वहां का माहौल एक अजब ढंग का खुशी का माहौल प्रस्तुत हो गया पुरुष शिक्षक एवं महिला शिक्षकों का म्यूजिकल चेयर राउंड तथा बैलून एवं कप कंसंट्रेशन राउंड करवाया गया ….

 

 

जिससे उपस्थित सभागार में तालिया की गड़गड़ाहट से पूरा हॉल गूंज उठा। इस कार्यक्रम का समापन भाषण एवं शिक्षक दिवस पर शिक्षकों के उपहार के तौर पर भेंट विद्यालय की प्रधान अध्यापिका डॉक्टर पुष्प लता विद्यार्थी ने की उन्होंने कहा कि आज के बच्चे हमारे आने वाले कल के भविष्य हैं उन्हें हमें सवार कर अच्छे भविष्य निर्माता बनाना है जिसमें हम शिक्षकों की भूमिका अहम होगी। शिक्षा एक ऐसा निस्वार्थ दान है जिसे हर शिक्षक अपने बहुमूल्य ज्ञान को समझ में निस्वार्थ भाव से बांट सकते हैं।

 

 

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में रंजय कुमार सिंह,किशोर कुमार पांडे,विजय कुमार,पवन कुमार, एसके गांगुली,राजकुमार सिंह,अभिषेक कुमार,राज किशोर सिंह,मिथिलेश कुमार,सतीश कुमार पांडे,नाजिया खान,मिलन मैम ,अपर्णा मैम,रिंकू मैम,सीमा मैम,अंकिता मिस,सवा मिस,रौनक मिस,रोजी मिस,हिना मिस शिक्षकों ने उपस्थित होकर इस कार्यक्रम को और खुशनुमा बना दिया।