October 19, 2024

ख़बरें टी वी : राष्ट्रीय हिंदी दिवस पर बच्चों ने नालंदा के हिलसा में लिया सामूहिक संकल्प …जानिए

राष्ट्रीय हिंदी दिवस पर बच्चों ने नालंदा के हिलसा में लिया सामूहिक संकल्प …

 

 

 

डा. आशुतोष कुमार मानव ने हिंदी अपनाने पर दिया बल …

 

 

 

ख़बरें टी वी – ” आप सब की आवाज ” … पिछले 13 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : हिलसा ( नालंदा ) राष्ट्रीय हिंदी दिवस पर शहर में सामूहिक संकल्प सभा आयोजित कर हिंदी भाषा अपनाने पर बल दिया गया . इस दौरान मानव समाज सेवा सभा द्वारा मध्य विद्यालय लालसे विगहा में बच्चों के बीच संगोष्ठी आयोजित कर उन्हें हिंदी के महत्व के बारे में जानकारी दी गयी. इस मौक़े पर उपस्थित समाजसेवी डा. आशुतोष कुमार मानव ने कहा कि अंग्रेज़ी सीखना समय की माँग है….

 

 

लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि हम अपनी राजभाषा का अपमान करे. कही कहीं क्षेत्रवाद के नाम पर देश के नागरिक हिंदी को नज़र अन्दाज़ करना चाहते हैं जो ग़लत है .उन्होंने कहा क़ि किसी भी देश की मातृभाषा उस देश की पहचान होती है और वहाँ के नागरिकों का सम्मान भी उसी भाषा के साथ जुड़ा होता है . जिस दिन हिंदी को हमारे सम्विधान में देश की राजभाषा का दर्जा दिया गया उस दिन को हमलोग राष्ट्रीय हिंदी दिवस मनाते हैं .

 

 

सभी को चाहिए कि हिंदी भाषा को समृद्ध बनाने में अपना योगदान करे . इसके लिए काम काज में हिंदी को अपनाने पर बल देना होगा . मौक़े पर एचएम कमलेश कुमार, सतीश कुमार, सुशील कुमार, रवि रंजन, सुज़ुकी कुमारी, मधुसूदन प्रसाद, ज्योति कुमारी, विमला रानी आदि उपस्थित थे .

Other Important News