October 19, 2024

#Nalanda: ख़बरें टी वी : बिहार में अतिपिछड़ा समाज को लोकतांत्रिक हक के साथ सम्मान नीतीश कुमार ने दिया है….जानिए

 

 

बिहार में अतिपिछड़ा समाज को लोकतांत्रिक हक के साथ सम्मान नीतीश कुमार ने दिया है :- जदयू 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 13 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : जनता दल युनाइटेड अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ नालंदा एवं बिहार शरीफ के द्वारा अस्पताल चौक पर जातीय गणना प्रकाशन के पश्चात कार्यकर्ताओं ने अवीर गुलाल लगाकर एवं मिठाई एक-दूसरे को खिलाकर खुशी जाहिर की है। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष चंद्रवंशी एवं जनार्दन पंडित ने की। इस अवसर पर जनता दल के प्रदेश सचिव रामचंद्र चौहान महमूद बख्खो बिहारशरीफ जिला जदयू अध्यक्ष गुलरेज अंसारी मुख्य प्रवक्ता डा धनंजय कु देव उपस्थित रहें। इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि पर्दे के पीछे से भाजपा का खेल फेल हो गया है …

 

 

जातीय गणना बिहार के लोकप्रिय मुख्यमंत्री के नेतृत्व वाली सरकार ने जारी किया है भाजपा का मुंह काला हुआ है अति पिछड़े वर्ग और पिछड़े वर्ग के लोगों के सामने भारतीय जनता पार्टी का चेहरा उजागर हो चुका है। जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार केंद्र में मंत्री हुआ करते थे तभी से पूरे देश में जाति आधारित गणना की बात लोकसभा में उठाया करते थे आजादी के बाद बिहार देश का पहला राज्य है जिसने जाती है सामाजिक और आर्थिक गणना सफलतापूर्वक कराई है। जाति आधारित गणना के लिए सर्व समिति से विधान मंडल में प्रस्ताव पारित किया गया था ।

 

 

राज्य सरकार अपने संसाधनों से जाति आधारित गणना कराई है जो ऐतिहासिक कदम है आने वाले समय में इसका दूरगामी असर समाज में देखने को मिलेगा न्याय के साथ विकास और सुशासन का मॉडल का अनुसरण देश से लेकर प्रदेश की कई सरकारी कर रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी के कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं रहता है वह जो चुनाव में बातें करते हैं उससे कहीं अधिक बिहार के विकास के लिए कार्य करते रहते हैं वहीं केंद्र में बैठी सरकार 9 साल में जुमलेबाजी कर देश की भोली भाली जनता को ठगने का काम करते हैं। देश में महंगाई से लोगों का बुरा हाल है युवा बेरोजगार है…

 

 

किसान बेहाल हैं उद्योगपतियों के लगातार कर्जन को माफ कर केंद्र में बैठी सरकार ने यह साबित कर दिया है हमारी सरकार उद्योगपतियों के कल्याण के लिए ही बनी है गरीबों की चिंता उन्हें बिल्कुल ही नहीं है। जब पहली बार माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जनता ने आशीर्वाद देकर मुख्यमंत्री बनाया था तब सरकार बनने के 1 साल बाद ही ग्राम पंचायत के चुनाव में आरक्षण देकर लोकतांत्रिक हक एवं सामाजिक पहचान देने का काम किया नौकरियों में एवं सरकार की योजनाओं में विशेष आरक्षण देकर समाज के मुख्य धारा में जोड़ने का काम किया है।

 

 

इस अवसर पर जनार्दन चंद्रवंशी शैलेंद्र पाल जितेंद्र मोहन मुकेश चंद्रवंशी परमानंद चंद्रवंशी पप्पू चंद्रवंशी धर्मेंद्र कुमार शंभू कुमार कुणाल राज रूपेश कुमार धर्मेंद्र पंडित अजय पासवान रुपेश महतो नवीन कुमार अरविंद कुमार महेंद्र चौहान कुमार मंगलम प्रवीण कुमार अंकुर प्रभाकर इमरान रिजवी पप्पू खान रोहेला कुणाल चंद्रवंशी गोरेलाल साहिल कुमार प्रमोद कुमार मोहम्मद सकीबुल हसन धर्मपाल चंद्रवंशी धर्मवीर कुमार मुकेश कुमार प्रीतम राज उर्फ सन्नी पटेल आदित्य कुमार पवन शर्मा अंकित कुमार संजीत यादव अजय ठाकुर संजीव कुमार वलवीर गुप्ता गौरव पाण्डेय नीतीश पटेल रवि कुमार गौरव पाण्डेय आशीष चंद्रवंशी अमन राज विकास वर्मा आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहें।

 

 

 

Other Important News