October 19, 2024

ख़बरे टी वी – अमृत महोत्सव वं आत्मनिर्भर भारत के अंतर्गत कैच द रेन पेन्टीग प्रतियोगता का एवं डिजिटल बैंक अभियान कार्यक्रम आयोजन ….. जानिए पूरी खबर

ख़बरे टी वी – 9334598481 – सत्यम की रिपोर्ट – नेहरू युवा केन्द्र नालन्दा, भारत सरकार खेल मंत्रालय के तत्वधान मे आजादी की अमृत महोत्सव वं आत्मनिर्भर भारत के अंतर्गत  कैच द रेन पेन्टीग प्रतियोगता का एवं डिजिटल बैंक अभियान कार्यक्रम आयोजन स्वामी विवेकानंद जी पब्लिक स्कूल इसलामपुर के प्रांगण में किया गया।

इसमें मुख्य अतिथि के रूप में जिला आइकान आशुतोष मानव एवं स्कूल डारेक्टर ने स्वामी विवेकानंद जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर,कार्यक्रम को विधिवत रूप से बढ़िया गया इस कार्यक्रम का आयोजक धर्मेंद्र कुमार कुमारी केतु रानी ने बताया कि कैच द रेन के विषय पर पेन्टींग प्रतियोगीता का आयोजन किया गया है।

जिसमें सभी बच्चों के बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया हैं| इसका मुख्य उद्देश्य यह है की बच्चों में जागरुकता लानी है की बषा॔ के पानी को कैसे बचाव करना है पेन्टींग के माध्यम से सभी बच्चो ने अपना कैच द रेन का पेन्टीग प्रस्तुत किये, इससे बच्चो वं लोग में जागरुकता पैदा होते है हमलोगो भविष्य के लिए बहुत जरूरी है।

वषा॔ के पानी को बचाव करना हैं क्यो की हमलोग के पास पिने योग पानी बहुत कम है मात्र 1.5 से 2% बच राहा है इस लिये वषा॔ के पानी हमलोग संचय कर भविष्य में पानी लैवल को बचा सकते है| सभी बच्चों जनता को सपथ दिलाऐ की हमलोग वषा॔ के पानी को बचाये गे और सभी जागरूक करेगे।

1st प्रेमसागर
2nd साकेत कु
3rd अभिषेक कु ने प्रतियोगीता में स्थान प्राप्त किये सभी को मैडल,कप ,और कुछ को पेन देकर सम्मानित किये गये।

Other Important News