October 18, 2024

ख़बरे टी वी – नेहरू युवा केंद्र युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय नालंदा द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के तहत……

 

Khabre Tv – 9334598481 – आदित्य की रिपोर्ट  – नेहरू युवा केंद्र युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय नालंदा द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के तहत दिनांक 1 अक्टूबर 2021 को जिला कार्यालय में स्वच्छ भारत कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया ।जिसमें मुख्य अतिथि गुटका छोड़ो आंदोलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डाॅ आशुतोष कुमार मानव जी एवं सद्भावना मंच के अध्यक्ष श्री दीपक कुमार जी उपस्थित रहे ।

मानव जी ने जिले के सभी युवाओं को अधिक से अधिक संख्या में इस विश्वव्यापी अभियान से जुड़ने के लिए प्रेरित किया ।तथा गांधीजी के आदर्शों पर सभी को चलने के लिए प्रेरित किया ।जिले के सभी प्रखंडों में 1 से 31 अक्टूबर तक क्लीन इंडिया कार्यक्रम अभियान कराया जाएगा। जिसमें प्रत्येक प्रखंड के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवकों एवं युवा क्लबों के माध्यम से प्रत्येक गांव को,

ऐतिहासिक धरोहर, पुलिस स्टेशन, हॉस्पिटल, धार्मिक स्थल, रेलवे स्टेशन, मॉल, कॉरपोरेट सेक्टर, टेलीकॉम कंपनी एवं सरकारी विभागों में स्वच्छ एवं स्वस्थ करने का संकल्प के साथ सिंगल यूज़ प्लास्टिक को जड़ से खत्म करने पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।
जिला युवा अधिकारी पिंकी गिरी ने बताया कार्यक्रम का उद्देश्य समाज मे जागरूकता पैदा करना एवं युवाओ को लामबंदी करना है।

समाज के सभी लोगो को स्वच्छ भारत पहल में उनकी भागीदारी सुनिश्चित करना जिसमे की युवाओ की भागीदारी अद्वितीय है।अंत में नेहरू युवा केंद्र नालंदा के लेखा एवं कार्यक्रम सहायक शिव नारायण दास ने सभी का अभिनंदन कर कार्यक्रम को समाप्त किया। उद्घाटन में विभिन्न प्रखंडों के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक एवं युवा क्लब व महिला मंडल के सदस्य उपस्थित रहे।

 

Other Important News