October 19, 2024

ख़बरे टी वी – बिहार में के .के. विश्विद्यालय नालन्दा आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियों को शैक्षणिक शुल्क में 50 प्रतिसत की देगा अब रियायत, आखिर कैसे …… जानिए पूरी खबर

बिहार में के .के. विश्विद्यालय नालन्दा आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियों को शैक्षणिक शुल्क में 50 प्रतिसत की देगा अब रियायत .

 

 

Khabre Tv – 9334598481- बसंत की रिपोर्ट :- राष्ट्रीय राज्य मार्ग 20 रांची पटना रोड के बेरौटी गांव  स्थित के.के. विश्वविद्यालय छात्रों को शैक्षणिक शुल्क में 50 प्रतिशत की रियायत देगा । शिक्षा के क्षेत्र में नालंदा के पुरातन गौरवमई परंपरा को पुनः स्थापित करने के उद्देश्य से के.के. विश्वविद्यालय अब मेधावी तथा जरूरतमंद छात्रों को 2021-22 सत्र से शैक्षणिक शुल्क में 50% के विशेष छूट देने की  योजना का शुभारंभ किया है ।

 

 

इस बात की जानकारी देते हुए केके विश्वविद्यालय के संस्थापक एवं कुलाधिपति ई. रवि चौधरी ने बताया कि यह कदम बिहार के छात्रों के सकल नामांकन अनुपात को नई शिक्षा नीति 2020 के तहत लाने की दिशा में एक सार्थक कदम है कहा कि कोई भी बच्चा पैसों के अभाव में शिक्षा से वंचित न रहे ।

 

 

वही विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डॉक्टर सी वी रेड्डी ने बताया कि छात्रों को यह सुविधा विश्वविद्यालय में संचालित हो रहे बीए ,एमए बीकॉम ,एमकॉम आदि पाठ्यक्रमों में ले सकते हैं।

 

 

वही विश्वविद्यालय के प्रति कुलाधिपति इंजीनियर रिची रवि ने आशा व्यक्त की के छात्र समुदाय इस योजना का अधिक से अधिक लाभ उठाकर देश की उन्नति एवं प्रगति में भागीदारी बनेंगे । इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ राहुल शर्मा, उप कुलसचिव आशुतोष सिंह, प्रवेश अधिकारी केसरी कुमार उपस्थित रहे ।

 

 

 

Other Important News