October 18, 2024

ख़बरे टीवी – ऑपरेशन त्रिशूल को मिली बड़ी कामयाबी, नक्सलियों को हथियार सप्लाई करने वाला चार नक्सली हथियारों के जखीरा के साथ गिरफ्तार, पूछताछ में पुलिस को मिली कई अहम जानकारियां

सरायकेला पुलिस के ऑपरेशन त्रिशूल को मिली बड़ी कामयाबी, नक्सलियों को हथियार सप्लाई करने वाला चार नक्सली हथियारों के जखीरा के साथ गिरफ्तार, पूछताछ में पुलिस को मिली कई अहम जानकारियां।

झारखंड में सरायकेला पुलिस के ऑपरेशन त्रिशूल को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। गुप्त सूचना के आधार पर सरायकेला पुलिस ने प्रतिबंधित भाकपा माओवादी संगठन के एरिया कमांडर महाराजा प्रमाणिक को हथियार सप्लाई करने वाले चार लोगों को हथियारों के जखीरे के साथ रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से पॉइन्ट 315 बोर के एक सौ जिंदा कारतूस, 7.65 बोर के सौ जिंदा कारतूस, नक्सली साहित्य, नक्सली पर्चे, दो मोटरसाइकिल तथा अलग अलग कंपनियों के चार मोबाइल फोन बरामद किया गया है। गिरफ्तार नक्सलियों में बिहार के मुंगेर का रहनेवाला अभिषेक कुमार सिन्हा तथा सरायकेला जिले के खरसावां का रहनेवाला सागर महतो, जगदीश महतो तथा मुगा लाल महतो शामिल हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए जिले के एसपी कार्तिक एस ने जानकारी देते हुए बताया कि नक्सलियों के विरुद्ध चलाये जा रहे ऑपरेशन त्रिशूल के तहत जानकारी मिल रही थी कि इलाके में सक्रिय हार्डकोर नक्सली महाराज प्रमाणिक दस्ते के पास हथियारों की कमी है, और जल्द ही उसके पास कारतूस की एक बड़ी खेप पहुँचाने की योजना बनायी जा रही है।

उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर सरायकेला और चांडिल एसडीपीओ के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया और सीनी ओपी क्षेत्र के सरमाली गांव से करीब पांच सौ मीटर की दूरी पर कुछ संदिग्ध लोगों को लेनदेन करते हुए देखा गया। जिसे तत्काल गिरफ्तार करते हुए हथियारों का जखीरा बरामद कर लिया गया। गिरफ्तार नक्सलियों ने पूछताछ में नक्सली महाराज प्रमाणिक दस्ते को पूर्व में भी हथियारों और प्रतिबंधित सामानो के आपूर्ति की बात स्वीकारी है। वहीं नक्सलियों के खिलाफ सरायकेला पुलिस की इस कार्यवाही को बड़ी कामयाबी के रूप में देखा जा रहा है।

Other Important News