October 19, 2024

ख़बरे टी वी – आखिर बिहार के किस जिले में श्रद्धा के नाम पर इस आपातकाल समय में मंदिर में जुटी श्रद्धालुओं की भीड़, क्या था कारण आइए जानते हैं पूरी खबर

आखिर बिहार के किस जिले में श्रद्धा के नाम पर इस आपातकाल समय में मंदिर में जुटी श्रद्धालुओं की भीड़, क्या था कारण आइए जानते हैं पूरी खबर

बेगूसराय में एक शिव मंदिर में उस वक्त भारी भीड़ उमड़ पड़ी जब लोगों को नंदी बाबा (बसहा) के द्वारा जल पीने की जानकारी लोगों को मिली। दरअसल तेघडा प्रखंड के बरियारपुर स्थित ठाकुड़वाडी के शिव मंदिर में नन्दी भगवान (बसहा) पानी और दूध पीने की बात गांव में फैलते ही मंदिर में नन्दी भगवान को दूध और पानी पिलाने को लेकर लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी।

इस मंदिर में भगवान शिव, पार्वती गणेश और नन्दी की प्रतिमा लगी है। लॉक डाउन में मंदिर में भीड़ जुटने की सूचना पर तेघडा थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर भीड़ को समझा बुझा कर मंदिर परिसर से हटाया। उसके बाद श्रद्वालु एक – एक करके मंदिर पहुंच कर नन्दी भगवान को पानी और दूध पिलाते रहे। ये सिलसिला कल से लगातार चल ही रहा है। मंदिर के पुजारी लक्ष्मीकांत झा ने बताया कि मंदिर के निर्माण कर्ता की पत्नी को रात में सपने में नंदी बाबा द्वारा जल नहीं चढ़ाने की बात कही गई, जिसके बाद लोगों ने जल दिया तो वह पी गए इसके बाद लोग लगातार नंदी बाबा को जल पिला रहे हैं।

 बात आस्था की है इसी वजह से लोगों को खुद ही सोचना चाहिए कि इस समय में अगर किसी के द्वारा ऐसी अफवाह है फैलाई जाए तो निश्चित रूप पर जिस बीमारी के डर से लोगों को घरों में रहने की बात कही जा रही है वह बीमारी हमारे घर तक जरूर आएगी.

Other Important News