October 19, 2024

ख़बरे टीवी – टिड्डियो का दल पाकिस्तान से भारत में प्रवेश कर गया यूपी होते हुए अब बिहार के सीमावर्ती इलाकों में , इस पर कीटनाशक का भी प्रभाव नहीं पड़ रहा.

टिड्डियो का दल पाकिस्तान से भारत में प्रवेश कर गया यूपी होते हुए अब बिहार के सीमावर्ती इलाकों में , इस पर कीटनाशक का भी प्रभाव नहीं पड़ रहा.

( ख़बरे टीवी – 9523505786 ) – पाकिस्तान से भारत में प्रवेश किए टिड्डियो का दल यूपी होते हुए अब बिहार के सीमावर्ती इलाकों में प्रवेश कर गया है। रोहतास जिले के कोचस प्रखंड क्षेत्र के सरैया और खैरा गांव एवं करगहर प्रखंड क्षेत्र के उग्रसेनपुर के आसपास टिड्डियों के दल को देखा जा रहा है, जो लगातार फसलों को नुकसान पहुंचा रहा है। 


ये टिड्डियों का झुंड भारत-पाकिस्तान के सीमा पर नहीं, बल्कि रोहतास जिला के करगहर एवं कोचस इलाके में देखने को मिल रही है। ऐसे तो पिछले 15 दिनों से टिड्डियाँ धीरे-धीरे खेतों की ओर बढ़ रही थी,  तथा यदा-कदा टिड्डियों का दल देखने को मिल रहा था,

लेकिन रोहतास जिला के सीमावर्ती इलाके कोचस एवं करगहर के पास, कई गांव में इन दिनों टिड्डिया झुंड के झुंड दिख रही हैं. तथा फसलों को चट कर जा रही हैं। खासकर सब्जी की फसल तथा धान के बिचड़े को नुकसान पहुंचा रही है। जिससे ग्रामीण किसान परेशान हैं। किसानों का कहना है कि इस पर कीटनाशक का भी प्रभाव नहीं पड़ रहा है।

Other Important News