October 19, 2024

ख़बरे टीवी – एक कलयुगी मां-बाप ने नवजात शिशु को फेंक गई, मिली जानकारी अनुसार गिरियक प्रखंड के राष्ट्रीय राजमार्ग 20 स्थित सिकंदरा गांव के समीप सड़क किनारे झाडियों में

एक कलयुगी मां-बाप ने नवजात शिशु को फेंक गई, मिली जानकारी अनुसार गिरियक प्रखंड के राष्ट्रीय राजमार्ग 20 स्थित सिकंदरा गांव के समीप सड़क किनारे झाडियों में

एक और जहाँ सरकार लड़कियों की सुविधा एवं सुरक्षा के लिए नए-नए कानून ला रही है। कन्याश्री, बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ जैसी सुविधा तथा आर्थिक सहायता दे रही है फिर भी कन्या भ्रूण हत्या तथा नवजात कन्या को फेंकने के मामले में कोई कमी नहीं आई है । मामला के सुबह 10 बजे का है मिली जानकारी अनुसार गिरियक प्रखंड के राष्ट्रीय राजमार्ग 20 स्थित सिकंदरा गांव के समीप सड़क किनारे झाडियों में एक कलयुगी मां-बाप ने नवजात शिशु को फेंक गई। नवजात की किलकारियां सुनकर लोगों की भीड़ एकत्र हो गई ।

लोगों ने जब नजदीक जाकर देखा तो वह एक कन्या थी और राख से लथपथ थी पर जीवित थी लेकिन नवजात की हालत नाजुक बताई जा रही है । स्थानीय गिरियक निवासी विजेंद्र यादव उर्फ वीजो यादव ने बताया कि शायद किसी ने रात में ही बच्ची को जन्म दिया एवं दो-तीन घंटे पहले ही यहाँ फेंक कर चले गए होंगे । उन्होंने बताया कि सुबह अपने घर से काम के लिए निकले तो रास्ते मे देखा कि एक भीड़ झाड़ियों की तरफ निहार रहे है । जब समीप से देखा कि नवजात बच्ची राख मैं लिपटी पड़ी हुई है शरीर पर हल्का चोट भी लगा है । वहाँ उपस्थित लोगों ने बच्ची को झाड़ियों से निकाला राख को हटाया ।

पानी से पूरे शरीर को पूछा , बच्चें का शरीर काला पड़ रहा है पर सांसे चल रही थी । एक नवजात बच्चे के सड़क के किनारे इस तरह से लावारिस पाये जाने से पूरे इलाके में हलचल मच गयी । सूचना मिलते ही गिरियक थानाध्यक्ष पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए और ग्रामीणों की सहायता से नवजात शिशु को कब्जे में लेकर गिरियक अस्पताल पहुंचाया। जहाँ उपस्थित डॉक्टरों ने बच्ची का प्राथमिक इलाज कर नवजात के बेहतर उपचार के लिए रेफर कर दिया गया है ।

Other Important News