October 19, 2024

ख़बरें टी वी : आगामी 12 नवंबर को व्यवहार न्यायालय बिहार शरीफ में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन, सुलहनीय विवादों/मुकदमों का होगा ऑन द स्पॉट निपटारा… जानिए पूरी ख़बर

आगामी 12 नवंबर को व्यवहार न्यायालय बिहार शरीफ में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन, सुलहनीय विवादों/मुकदमों का होगा ऑन द स्पॉट निपटारा

 

 

 

ख़बरें टी वी : ई.शुभम की रिर्पोट : 9334598481 : बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकार, नालंदा के माध्यम से 12 नवंबर को व्यवहार न्यायालय बिहार शरीफ में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा।
राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से बैंक ऋण, दीवानी, दुर्घटना से संबंधित मुआवजा, फौजदारी (जघन्य अपराध को छोड़कर) आदि से संबंधित मुकदमों का निस्तारण त्वरित गति से शिविर स्थल पर ही उसी दिन किया जाएगा। मुकदमों का निस्तारण आपसी सुलह, मध्यस्थता के माध्यम से बिना किसी न्यायिक शुल्क के किया जाएगा।
जिला विधिक सेवा प्राधिकार नालंदा द्वारा जिला वासियों से अपील की गई है कि राष्ट्रीय लोक अदालत में भाग लेकर अपने अपने क्षेत्रों से संबंधित मुकदमों का निस्तारण कराएं तथा आपसी सौहार्द स्थापित कर सुलह करके लोक अदालत का लाभ उठाएं।

Other Important News