October 19, 2024

#Nalanda : भाई जी डॉ.एसएन सुब्बाराव को नालंदा की बेटियों ने सद्भावना यात्रियों को दिया सद्भावना लिफाफा… जानिए

भाई जी डॉ.एसएन सुब्बाराव को नालंदा की बेटियों ने सद्भावना यात्रियों को दिया सद्भावना लिफाफा…

 

 

 

 

 

ख़बरें टी वी : पिछले 13 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : बिहार शरीफ । भाई जी डॉ.एसएन सुब्बाराव शांति व सद्भावना साईकिल यात्रा में शामिल 30 सदस्यीय साईकिल यात्रा बिहारशरीफ के श्रम कल्याण मैदान जैसे ही पहुंची,वहा नालंदा महिला कॉलेज की एनएसएस इकाई की छात्राओं ने सद्भावना सायकिल यात्रियों को अपने हाथ से बनाए गए सुंदर सुंदर पोस्ट कार्ड गिफ्ट किया ।जैसे ही नालंदा की बेटियों ने साईकिल यात्रियों को सद्भावना कार्ड गिफ्ट किया ,वैसे ही यात्रीगण सदवाक्य और उनके हाथो में पोस्टर देख गदगद हो उठे ।

 

 

 

गायत्री परिवार के कार्यकर्ताओ ने यात्री दलों को चंदन टीका लगाकर गायत्री मंत्र उच्चारण के साथ भव्य स्वागत किया ।फिर चुनाव आयोग के ब्रांड एंबेसडर डॉ आशुतोष कुमार मानव ने यात्री दल को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया ।और उन्होंने यात्रा के जिला संयोजक दीपक कुमार को जिले में बेहतर कार्यक्रम के आयोजन हेतु बधाई दिया ।
उन्होंने सभी साइकिल यात्रियों के प्रति शुभकामना व्यक्त की ।

 

 

 

मौके पर
भाई जी संदेश साईकिल यात्रा कार्यक्रम के संयोजक अशोक भारत ने यात्रा के मुख्य उद्देश्य के बारे में बताते हुए कहा कि डॉ.एस एन सुब्बाराव शांति ,सद्भावना तथा राष्ट्रीय एकता के महान दूत थे ।उनकी प्रेरणा से दुनिया भर में लाखो युवाओ ने समाज सेवा का रास्ता अपनाया । इस मौके पर मुख्तारुल हक,गायत्री परिवार के अजय सिंह , अभिमन्यु ,सिकंदर हरिओम,हेमलता सहित स्थानीय गणमान्य लोग मौजूद रहे ।
इस राज्यस्तरीय यात्रा में साईकिल के मध्यम से 30 युवा बिहार के 25 से अधिक जिलों में 1300 किलोमीटर की यात्रा कर भाई जी के संदेश को फैलाएंगे ।

 

 

 

 

भाई जी संदेश सायकिल यात्रा के राज्यस्तरीय संचालन समिति के सदस्य तथा सद्भावना मंच (भारत ) के संस्थापक दीपक कुमार ने कहा कि
।देशवासियों में प्रेम, शांति भाईचारा कायम करने को लेकर बापू की कर्मभूमि भितिहरवा आश्रम से गांधी जयंती के मौके पर भाई जी डॉ.एसएन सुब्बाराव शांति व सद्भावना संदेश सायकिल यात्रा प्रारंभ हुई।यह यात्रा राष्ट्रीय युवा योजना नई दिल्ली के सचिव रणसिंह परमार के निर्देशन और गांधीवादी अशोक भारत के नेतृत्व मे प्रारंभ हुई ।

 

 

 

देश के विकास के लिए राष्ट्रीय एकता ,शांति सद्भावना की जरूरत है । बापू की भूमि से प्रारंभ होने वाली भाई जी संदेश यात्रा एक ऐतिहासिक यात्रा है । 30 सायकिल यात्री शामिल है जिसमें देश के अलग-अलग 10 राज्यों के युवा शामिल है । यह यात्रा बिहार के 28 जिलों में जायेगी ।और यात्रा के माध्यम से जन-जन के बीच डॉ. एस एन सुब्बाराव जी के पैगाम को प्रचारित प्रसारित किया जाएगा।

 

 

 

दिल्ली से राष्ट्रीय युवा योजना के कार्यालय सचिव दिल्ली से धर्मेंद्र भाई , उड़ीसा से गोविंद भाई ,केरला से फवाद , तमिलनायडू से मुदलवन भाई, मध्य प्रदेश से शीतल जैन , यूपी से विशाल भाई , झारखंड से उमेश कुमार अनमोल , संजय कुमार बब्लू ,ट्विंकल शिवानी ,हर्षवर्धन , विकास कांत ,विजय धावक ,संगीता ,ओम केशव कृति ,आकांक्षा ,रवि , आचार्य सरोज ,सुजल ,तन्नू ,पूजा सहित 30 सायकिल यात्री शामिल है ।

Other Important News