October 18, 2024

ख़बरें टी वी: नालंदा जिलाधिकारी ने समर कैंप के आयोजन का किया शुभारंभ, 1 जून से 30 जून तक विभिन्न विद्यालयों/गांव/टोलों में समर कैंप का होगा आयोजन.. जानिए पूरी ख़बर

 

 

 

नालंदा जिलाधिकारी ने समर कैंप के आयोजन का किया शुभारंभ,

कक्षा 6 एवं 7 के पढ़ने में अपेक्षाकृत कमजोर जिला के लगभग 15 हजार छात्र-छात्राओं को लगभग 3 हजार शिक्षक वालंटियर द्वारा दिया जाएगा शैक्षणिक सहयोग,

1 जून से 30 जून तक विभिन्न विद्यालयों/गांव/टोलों में समर कैंप का होगा आयोजन…

 

 

 

 

ख़बरें टी वी – ” आप की आवाज ” … आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…9334598481

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : ब्यूरो रिपोर्ट : नालंदा के जिला प्रभारी जिलाधिकारी -सह- उप विकास आयुक्त श्री वैभव श्रीवास्तव ने आज मध्य विद्यालयों के कक्षा छः एवं सात के पढ़ने में अपेक्षाकृत कमजोर बच्चों के लिए विशेष समर कैंप के आयोजन का शुभारंभ किया। उर्दू मध्य विद्यालय बनौलिया, बिहार शरीफ में उनके द्वारा समर कैंप का शुभारंभ किया गया।

 

 

 

 

शैक्षणिक सत्र 2023-24 में मध्य विद्यालयों में कक्षा छ: एवं सात में अध्ययनरत वैसे छात्र-छात्राएं, जो बुनियादी पढ़ने एवं गणित में अपेक्षाकृत कमजोर हैं, उनके लिए ‘प्रथम’ संस्था के सहयोग से समर कैंप का आयोजन गांव-टोला स्तर पर 1 जून से 30 जून की अवधि में किया जा रहा है।

 

 

 

 

समर कैंप के लिए कक्षा 6 एवं 7 के छात्र-छात्राओं का मूल्यांकन विशेष शैक्षणिक किट के माध्यम से किया गया है। जिला के सरकारी मध्य विद्यालयों के लगभग 15 हजार बच्चों को समर कैंप के लिए चिन्हित किया गया है।

 

 

 

 

समर कैंप में इन बच्चों को शैक्षणिक सहयोग के लिए ‘प्रथम’ संस्था, टोला सेवक, तालीमी मरकज़, जीविका, नेहरू युवा केन्द्र, एनसीसी, डाइट आदि से लगभग 3 हजार वोलंटियर चिन्हित किये गए हैं। इनके द्वारा संबंधित विद्यालय, गांव, टोले में चिन्हित बच्चों को शैक्षणिक सहयोग दिया जा रहा है।
इस अवसर पर जिला शिक्षा पदाधिकारी, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी आदि उपस्थित थे।

 

 

 

 

Other Important News