October 19, 2024

ख़बरे टी वी – नालन्दा के जिलाधिकारी श्री शशांक शुभंकर ने चंडी अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया तथा राजस्व संबंधी मामलों की…….. जानिए पूरी खबर

 

जिलाधिकारी ने चंडी अंचल कार्यालय में की समीक्षा बैठक….

 

 

ख़बरे टी वी – 9334598481 – सत्यम की रिपोर्ट – नालन्दा के जिलाधिकारी श्री शशांक शुभंकर ने चंडी अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया तथा राजस्व संबंधी मामलों की समीक्षा बैठक की।
दाखिल खारिज से संबंधित अस्वीकृत किये गए मामलों का प्रतिशत लगभग 40 प्रतिशत पाया गया। जिलाधिकारी ने भूमि सुधार उप समाहर्ता हिलसा को इसकी समीक्षा तथा अस्वीकृत किए गए मामलों के अभिलेख के रेंडम जांच सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।
एलपीसी से संबंधित आवेदनों का निर्धारित समय सीमा के अंदर निष्पादन सुनिश्चित कराने का निर्देश अंचल अधिकारी को दिया गया।
अभियान बसेरा के लिए पात्र लाभुकों को चिन्हित करने के उद्देश्य से अविलंब नए ढंग से सर्वे कराने का निर्देश दिया गया।
जमाबंदी पंजी में त्रुटि निराकरण के लिए परिमार्जन पोर्टल के माध्यम से प्राप्त आवेदनों का निर्धारित समय सीमा के अंदर निष्पादन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। अगर आवेदन के साथ संलग्न दस्तावेजों में कोई कमी रह गई हो तो संबंधित दस्तावेज की मांग आवेदक से करने के उपरांत ही अंतिम निर्णय लेने को कहा गया।
जनवरी एवं फरवरी माह में अंचल में भूमि विवाद से संबंधित 70 मामलों में से 64 मामलों का निष्पादन किया गया है। जो मामले लंबित हैं उनका निराकरण करने का निर्देश दिया गया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने उपस्थित लोगों की समस्याओं को भी सुना। दो आवेदकों ने परिमार्जन से संबंधित अपनी समस्या जिलाधिकारी के समक्ष रखा। जिलाधिकारी ने दोनों आवेदकों से संबंधित अभिलेख मंगा कर इसका अवलोकन किया तथा निष्पादन हेतु अंचलाधिकारी को आवश्यक दिशा निदेश दिया।
इस अवसर पर अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी हिलसा, भूमि सुधार उप समाहर्ता हिलसा, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, प्रभारी पदाधिकारी जिला राजस्व शाखा, अंचलाधिकारी चंडी सहित अंचल के अन्य पदाधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे।

 

Other Important News