October 19, 2024

ख़बरें टी वी : नालंदा के जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने आज कब्रिस्तान घेराबंदी की योजनाओं की समीक्षा…. जानिए पूरी ख़बर

जिलाधिकारी द्वारा कब्रिस्तान घेराबंदी की योजनाओं की समीक्षा….

 

 

 

ख़बरें टी वी : 9334598481 : ई शुभम् की रिपोर्ट : नालंदा के जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने आज कब्रिस्तान घेराबंदी की योजनाओं की समीक्षा की।
जिला में वर्तमान में प्राथमिकता सूची में शामिल 24 योजनाओं के क्रियान्वयन के अद्यतन स्थिति की एक एक कर जानकारी ली गई।
बताया गया कि इनमें से इस्लामपुर नगर परिषद के कब्रिस्तान घेराबंदी का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है। रहुई के बबुरबन्ना कब्रिस्तान घेराबन्दी जा कार्य आगामी एक महीना में पूरा कर लिया जाएगा।
हिलसा में दो तथा करायपरशुराय में एक कब्रिस्तान घेराबंदी की योजनाओं का प्राक्कलन स्थानीय क्षेत्र अभियंत्रण संगठन-2 द्वारा प्रस्तुत किया गया है।इन तीनों योजनाओं के प्रशासनिक स्वीकृति की कार्रवाई दो दिनों में पूरा करने का निदेश दिया गया। बिहारशरीफ प्रखण्ड के तीन कब्रिस्तान घेराबंदी की योजना का प्राक्कलन एलएईओ-1 द्वारा तैयार किया गया है। प्राक्कलन को अविलंब जमा करने एवं प्रशासनिक स्वीकृति हेतु अग्रेतर कार्रवाई सुनिश्चित करने का निदेश दिया गया।
सात अन्य मामलों में स्थल का नजरी नक्शा प्राप्त नहीं होने के कारण अग्रेतर कार्रवाई लंबित है। विकास शाखा प्रभारी को अविलंब संबंधित अंचलाधिकारी के माध्यम से नजरी नक्शा प्राप्त करने का निदेश दिया गया। स्थानीय भूमि विवाद के कारण विलंब होने वाली योजनाओं के संदर्भ में संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी को विवाद का त्वरित निवारण सुनिश्चित कराने हेतु कार्रवाई को कहा गया। जैसे ही विवाद का निराकरण हो, संबंधित योजना के क्रियान्वयन के लिए आगे की कार्रवाई त्वरित रूप से सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।
बैठक में जिला विकास शाखा प्रभारी तथा स्थानीय क्षेत्र अभियंत्रण संगठन के कार्यपालक अभियंतागण उपस्थित थे।

Other Important News