October 19, 2024

#Nalanda: नालंदा जिलाधिकारी ने औंगारी धाम छठ घाट का किया निरीक्षण..जानिए

नालंदा जिलाधिकारी ने औंगारी धाम छठ घाट का किया निरीक्षण..

निरीक्षण के उपरांत औंगारी धाम ट्रस्ट के सदस्यों एवं स्थानीय जनप्रतिनिधिगण के साथ बैठक कर लिया सुझाव..

पदाधिकारियों के साथ बैठक कर व्रतियों एवं श्रद्धालुओं के लिये व्यवस्थाओं को लेकर दिया महत्वपूर्ण दिशा निदेश..

ख़बरें टी वी : पिछले 13 वर्षो से ख़बर में सर्वश्रेष्ठ..ख़बरें टी वी ” आप सब की आवाज ” …
आप या आपके आसपास की खबरों के लिए हमारे इस नंबर पर खबर को व्हाट्सएप पर शेयर करें…ई. शिव कुमार, “ई. राज” —9334598481..
आप का दिन मंगलमय हो….

ख़बरें टी वी : 9334598481 : नालंदा जिलाधिकारी श्री शशांक शुभंकर ने आज एकंगरसराय प्रखंड स्थित ऐतिहासिक औंगारी धाम क्षेत्र का स्थल निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में उन्होंने छठ पर्व के अवसर पर व्रतियों एवं श्रद्धालुओं के लिये की जा रही व्यवस्थाओं को घूम घूम कर देखा तथा पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निदेश दिया।
जिलाधिकारी ने छठ घाट,लालसिंह त्यागी कॉलेज, उच्च विद्यालय औंगारी के मैदान आदि का निरीक्षण किया।
स्थल निरीक्षण के उपरांत उन्होंने औंगारी थाना परिसर में नालंदा सांसद श्री कौशलेंद्र कुमार, इसलामपुर विधायक श्री राकेश कुमार रौशन, पूर्व विधायक श्री चंद्रसेन प्रसाद,औंगारी धाम ट्रस्ट के सदस्यों, स्थानीय जनप्रतिनिधिगण एवं अन्य स्थानीय लोगों के साथ बैठक किया। बैठक में उपस्थित लोगों ने श्रद्धालुओं के लिये की जा रही व्यवस्थाओं को लेकर कई सुझाव दिये।

 

पुनः जिलाधिकारी ने विभिन्न सबंधित पदाधिकारियों के साथ बैठक किया। लोगों के सुझाव के अनुरूप आरीगंज से औंगारी धाम तक रोशनी की व्यवस्था करने का निदेश दिया गया। आरीगंज बैरिकेडिंग से आगे वाहनों का प्रवेश वर्जित रहता है। इसलिए यहाँ से औंगारी धाम तक श्रद्धालुओं के आने जाने के लिये निःशुल्क 20 ई-रिक्शा की व्यवस्था की जायेगी जो लगातार बैरियर से औंगारी धाम तक आना जाना करेगी।
बगल में बनाये जा रहे स्थाई शौचालय कॉम्प्लेक्स के पास एक चापाकल लगाने का निदेश कार्यपालक अभियंता पीएचईडी को दिया गया। पीएचईडी द्वारा 15 अस्थाई शौचालय भी बनाया जा रहा है।

 

 

 

इन शौचालयों में भी साफ सफाई हेतु अलग से सफाई कर्मी को प्रतिनियुक्त करने का निदेश दिया गया। प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी एकंगरसराय को शौचालयों की साफ सफाई का सतत पर्यवेक्षण करने को कहा गया।
पेयजल हेतु सभी निर्धारित स्थलों पर टैंकर के माध्यम से जलापूर्ति सुनिश्चित की जायेगी। टैंकरों के खाली होते ही ससमय रिफिलिंग सुनिश्चित करने का निदेश दिया गया। इसके लिये पीएचईडी के सहायक अभियंता, कनीय अभियंता एवं अंचलाधिकारी एकंगरसराय को जिम्मेदारी दी गई।
कपड़े बदलने के लिये पर्याप्त संख्या में अस्थाई चेंजिंग रूम बनवाने का निदेश अनुमंडल पदाधिकारी हिलसा को दिया गया। इसके साथ ही मेडिकल टीम, फायर ब्रिगेड को भी तैनात रखने को कहा गया। यहाँ एसडीआरएफ की टीम के साथ साथ आपदा मित्र एवं स्थानीय गोताखोर प्रतिनियुक्त रहेंगे। इस संबंध में अपर समाहर्त्ता आपदा को कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा गया।

 

नियंत्रण कक्ष,भीड़ नियंत्रण आदि को लेकर भी जिलाधिकारी ने आवश्यक दिशा निदेश दिया।
इस अवसर पर अपर समाहर्त्ता आपदा मो०शफ़ीक़, अनुमंडल पदाधिकारी हिलसा, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी हिलसा,भूमि सुधार उपसमाहर्त्ता हिलसा,जिला परिवहन पदाधिकारी, विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय पदाधिकारी एवं स्थानीय पदाधिकारी मौजूद थे।

Other Important News