October 19, 2024

ख़बरे टीवी – विशेष रुप से डिजाइन एवं मार्केटिंग के लिए आज के समय की मांग के अनुसार पहल करनी होगी, मोरा तालाब लेदर क्लस्टर के शूमेकर उद्यमियों को नालंदा जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत ऋण स्वीकृति पत्र का किया वितरण, 

विशेष रुप से डिजाइन एवं मार्केटिंग के लिए आज के समय की मांग के अनुसार पहल करनी होगी, मोरा तालाब लेदर क्लस्टर के शूमेकर उद्यमियों को नालंदा जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत ऋण स्वीकृति पत्र का किया वितरण, 

( ख़बरे टीवी – 9334598481, 9523505786 ) – मोरा तालाब लेदर क्लस्टर के शूमेकर उद्यमियों द्वारा तैयार किए जा रहे जूते के व्यवसाय को बढ़ावा देने के उद्देश्य से जिलाधिकारी नालंदा श्री योगेंद्र सिंह की विशेष पहल पर प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना अंतर्गत अनुदानित ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है।

आज जिलाधिकारी द्वारा इस क्लस्टर के 12 उद्यमियों को पीएमईजीपी के तहत ऋण स्वीकृति पत्र वितरित किया गया। तीन अन्य उद्यमियों को भी तकनीकी खानापूरी के बाद स्वीकृति पत्र शीघ्र ही वितरित किया जाएगा।
पीएमईजीपी योजना के तहत पंजाब नेशनल बैंक रहुई शाखा के माध्यम से इन उद्यमियों को फिलहाल पांच-पांच लाख रुपये का अनुदानित ऋण दिया गया है।

 


इस अवसर पर जिलाधिकारी ने सभी लाभुकों को संबोधित करते हुए कहा कि व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए उन्हें परंपरागत कारीगरी के साथ-साथ आधुनिक तकनीक का भी उपयोग करना चाहिए। विशेष रुप से डिजाइन एवं मार्केटिंग के लिए आज के समय की मांग के अनुसार पहल करनी होगी। ऑनलाइन मार्केटिंग के लिए भी लगातार प्रयासरत रहना होगा। इसके लिए उद्यमियों द्वारा तैयार किए जा रहे जूते की विशेष ब्रांडिंग की भी आवश्यकता होगी। इन सभी बातों को अमल में लाने से सभी उद्यमियों को उनके प्रोडक्ट की अच्छी कीमत मिलेगी तथा आमदनी में वृद्धि होगी।
इस अवसर पर पंजाब नेशनल बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक, जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक, वरीय उप समाहर्ता बैंकिंग, महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र, शाखा प्रबंधक पंजाब नेशनल बैंक रहुई सहित सभी लाभार्थी गण मौजूद थे।

Other Important News